Home > राज्य > असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ उनके बयान को लेकर देशद्रोह का केस दर्ज

असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ उनके बयान को लेकर देशद्रोह का केस दर्ज

 Special Coverage News |  2016-07-16 07:27:47.0  |  हैदराबाद

असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ उनके बयान को लेकर देशद्रोह का केस दर्ज

हैदराबाद: एआईएमआईएम के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन औवेसी के खिलाफ उनके बयान को लेकर शुक्रवार को देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। एनआईए द्वारा गिफ्तार किए गए कथित तौर पर आईएस के आतंकी मॉड्यूल में शामिल शहर के 5 व्यक्तियों को कानूनी मदद देने के ऐलान के बाद उनपर यह कार्रवाई हुई है।

एलबी नगर जोन के पुलिस उपायुक्त तफ्सीर इकबाल ने बताया कि यह अदालत का भेजा गया मामला है जो निजी शिकायत पर आधारित है। अदालत ने आदेश दिया था कि सरूर नगर थाना मामला दर्ज करे और उसके मुताबिक, धारा 124ए (देशद्रोह) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया।

पेशे से वकील करुणा सागर ने कल 11वें मेट्रोपोलिटियन मजिस्ट्रेट की अदालत में एक निजी शिकायत दायर कर निर्देश देने की मांग की थी कि पुलिस भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए के तहत मामला दर्ज करे। इकबाल ने कहा, 'हम प्रक्रिया का अनुसरण करेंगे और जांच करेंगे तथा अदालत में रिपोर्ट जमा करेंगे।'

वकील करुणा सागर ने दावा किया कि ओवैसी के दावे के बाद देश विरोधी ताकतों को बल मिला है। पिछले दिनों एनआईए ने गुप्त सूचना के आधार पर हैदराबाद में कई जगहों पर एक साथ छापा मारा था। इसमें कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया। प्राथमिक जांच में कुछ लोगों को तो छोड़ दिया गया लेकिन, पांच लोगों के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने का दावा किया गया और उनकी गिरफ्तारी हुई।


Tags:    
Share it
Top