Home > राज्य > सुनंदा पुष्कर मौत मामला: मेहर तरार से पूछताछ में हुआ नया खुलासा

सुनंदा पुष्कर मौत मामला: मेहर तरार से पूछताछ में हुआ नया खुलासा

 Special Coverage News |  2016-07-18 06:49:02.0  |  New Delhi

सुनंदा पुष्कर मौत मामला: मेहर तरार से पूछताछ में हुआ नया खुलासा

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के होटल लीला पैलेस के सुइट नंबर 345 में मृत पाई गई थी। इस मामले में पाकिस्तान की लेखक और पत्रकार मेहर तरार से पूछताछ की गई। मेहर तरार से दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने मार्च महीने में पूछताछ की थी। इस मामले में अब नया खुलासा हुआ है। ये पूछताछ उस समय हुई, जब फरवरी 2016 में वे दिल्ली आई हुई थीं। दिल्ली के फाइव स्टार होटल में पुलिस द्वारा उनसेे ये पूछताछ की गई थी, जिसमें मेहर तरार ने थरूर से अपनी किसी प्रकार की निकटता या संबंध से इनकार किया था।

एसआईटी ने मेहर से पूछताछ में शामिल होने के लिए अनुरोध किया था क्योंकि मेहर तरार से उनके और सुनंदा पुष्कर के बीच जनवरी-फरवरी 2014 के बीच हुई बहस को लेकर पुलिस जानकारी चाहती थी। पिछले साल दिसंबर में मेहर तरार ने दिल्ली पुलिस से वादा किया था कि वो सुनंदा पुष्कर की मौत की जांच में पूरा सहयोग करेंगी।

मेहर तरार ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया था कि उनके शशि थरूर से किसी भी तरह के नजदीकी संबंध नहीं हैं, हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा था कि वे पूर्व केंद्रीय मंत्री को जानती थीं, और 2013 में एक पुस्तक प्रदर्शनी में उनसे मुलाकात हुई थी। सूत्रों के अनुसार, सुनंदा पुष्कर मौत मामले में एसआइटी जल्द कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट जारी करेगी।

बता दें कि सुनंदा पुष्कर की मौत के बाद चर्चा थी कि शशि थरूर के मेहर तरार के साथ संबंध थे, जिसको लेकर पत्नी सुनंदा परेशान थी। महिला पत्रकार और सुनंदा की दोस्त नलिनी सिंह ने पूछताछ में बताया था कि शशि थरूर सुनंदा से रिश्ते को लेकर खुश नहीं थे। वह सुनंदा से तलाक लेकर पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से शादी करना चाहते थे। हालांकि अब तक यही कहा जा रहा है कि उन्होंने आत्महत्या की है।

Tags:    
Share it
Top