Archived

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी की बढ़ सकती है मुश्किलें, अब सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

Special Coverage News
5 July 2017 9:00 AM GMT
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी की बढ़ सकती है मुश्किलें, अब सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई
x
चेन्नई : तमिलनाडु में शशिकला के करीबी और तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी की मुश्किलें बढ़ सकती है। तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी के विश्‍वासमत हासिल करने के तौर-तरीकों पर सवाल उठने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट इसकी वैधानिकता पर सुनवाई करेगा।
अब इस पुरे मामले में सुप्रीम कोर्ट तय करेगा कि विश्वासमत वैध था या नहीं। इसके लिए इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अटॉर्नी जनरल से मदद मांगी है। वहीं सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई 11 जुलाई को करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल को सुनवाई के दौरान उपस्थित रहने का निर्देश दिया।
आपको बता दें कि 234 सदस्यों की तमिलनाडु विधानसभा में हंगामें के बीच शशिकला के करीबी और मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने 11 के मुकाबले 122 मतों से विश्वास मत हासिल की थी। उनके पक्ष में 122 विधायकों के वोट पड़े जबकि उनके खिलाफ ग्यारह वोट डाले गए। विपक्षी दलों ने विश्वास मत के दौरान विधानसभा में अफरातफरी की शिकायत करते हुए वाकआउट किया था।
गौरतलब है कि विश्वासमत से पहले 122 विधायकों को कई दिनों तक एक रिसार्ट में रखा गया था। जिसपर
पूर्व मुख्‍यमंत्री ओ पनीरसेल्वम
ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर फरवरी में हुए मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी के विश्वासमत को चुनौती दी थी।
पूर्व मुख्‍यमंत्री ओ पनीरसेल्वम की ओर से सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में कहा गया था कि विश्वासमत के दौरान सही प्रक्रिया नहीं अपनाई गई। विधायकों को बंधक बना लिया गया था और इसके लिए उन पर दबाव बनाया गया। उन्होंने कोर्ट में कहा विश्वासमत को दोबारा से कराया जाना चाहिए और इसके लिए सीक्रेट बैलेट से वोटिंग होनी चाहिए।
Next Story