Archived

तमिलनाडु के किसानों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका!, मद्रास हाई कोर्ट के आदेश पर लगाई रोक

Special Coverage News
3 July 2017 10:39 AM GMT
तमिलनाडु के किसानों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका!, मद्रास हाई कोर्ट के आदेश पर लगाई रोक
x
सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाईकोर्ट के उस आदेश पर रोक लगी दी है, जिसमें बीते 4 अप्रैल को मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु के किसानों का ऋण माफ करने का आदेश दिया था।
नई दिल्ली: तमिलनाडु के किसानों को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाईकोर्ट के उस आदेश पर रोक लगी दी है, जिसमें बीते 4 अप्रैल को मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु के किसानों का ऋण माफ करने का आदेश दिया था।
बताते चले कि मद्रास हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश दिया था कि को-ऑपरेटिव बैंक से किसानों ने जो कर्ज लिए हैं उन्हें माफ किया जाए। इस योजना के तहत करीब 20 लाख
किसान
ऐसे है जो इन बैंक से लोन ले चुके है। मद्रास हाई कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार को आदेश दिया था कि वह सूखा प्रभावित इलाके के किसानों का कर्ज माफ करे।
तमिलनाडु के किसान दिल्ली के जंतर मंतर पर करीब एक महीने तक धरना प्रदर्शन किया था। इन किसानों के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन भी आ गई। वहीं किसानों का आरोप था कि आत्महत्या के बढ़ते मामलों के बाद भी राज्य सरकार उनकी मांगे नहीं सुन रही है और ना ही राहत पैकेज दे रही है।
वही किसानों के समर्थन में कई जाने माने फिल्मी सितारों सहित कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, DMK सांसद कनिमोझी ने किसानों से मुलाकात की थी।
Next Story