Archived

खून के आंसू रोती है ये मासूम, डॉक्टर भी हैरान, पिता ने PM मोदी से मांगी मदद

Special Coverage News
8 July 2017 6:33 AM GMT
खून के आंसू रोती है ये मासूम, डॉक्टर भी हैरान, पिता ने PM मोदी से मांगी मदद
x
हैदराबाद में एक हैरान कर देने वाला मामला समाने आया है, तीन साल की एक बच्ची अहाना खून के आंसू रोती है।
हैदराबाद: हैदराबाद में एक हैरान कर देने वाला मामला समाने आया है, तीन साल की एक बच्ची अहाना खून के आंसू रोती है। उसके घरवाले परेशान हैं क्योंकि इलाज के बाद भी खून बहना बंद नहीं हुआ है। डॉक्टर्स भी इस बात से काफी परेशान हैं। आगे इलाज के लिए घरवालों के पास पैसे नहीं हैं। डॉक्टर भी अभी स्थायी इलाज के बारे में कुछ स्पष्ट नहीं बता पा रहे हैं।
बच्ची का इलाज कर रहे डॉक्टर सिरीषा का कहना है कि बच्ची को हेमैटोड्रोसिस नाम की दुर्लभ बीमारी है। इस बीमारी में पसीना या आंसू खून में मिलकर बाहर आते हैं। डॉक्टर का कहना है कि इलाज के बाद खून बहना कम हो गया है। डॉक्टरों के अनुसार अहाना अफजल जब 16 महीने की थी तब तेज बुखार के दौरान उसके नाक से खून आता था। लेकिन अब अहाना के मुंह, कान, आंख और शरीर के निजी अंगों से भी खून का नियमित बहाव हो रहा है।
अहाना के पिता मोहम्मद अफजल ने अब मुख्यमंत्री केसी राव और पीएम नरेंद्र मोदी से मदद के लिए अनुरोध किया है। उनका कहना है, 'जब मैं डॉक्टर्स से स्थायी इलाज के लिए पूछता हूं तो उनके पास कोई जवाब नहीं होता। मैंने सीएम और प्रधानमंत्री से मदद के लिए अनुरोध किया है।' अफजल बताते हैं, 'अहाना को हफ्ते में पांच बार इस दिक्कत की सामना करना पड़ता है। उसकी आंखों से खून निकलता है, वह बेहोश होने लगती है और दौरे पड़ने लगते हैं।' खबर ये भी है कि अहाना के घरवालों की आर्थिक​ स्थिति को देखते हुए कुछ गैर सरकारी संगठन उनकी मदद के लिए आए हैं।
Next Story