Home > राज्य > श्रीनगर: CRPF कैंप पर आतंकी हमला, 6 जवान घायल, कमांडेंट शहीद

श्रीनगर: CRPF कैंप पर आतंकी हमला, 6 जवान घायल, कमांडेंट शहीद

 Special Coverage News |  2016-08-15 09:45:35.0  |  श्रीनगर

श्रीनगर: CRPF कैंप पर आतंकी हमला, 6 जवान घायल, कमांडेंट शहीद

श्रीनगर: एक ओर जहां देश 70वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न में डूबा हुआ है, वहीं जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने CRPF जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग की है। इस हमले में 6 जवान घायल हो गए हैं, जबकि एक कमांडेंट शहीद हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि श्रीनगर के नौहट्टा चौक में आतंकियों ने सिक्युरिटी फोर्सेस पर हमला किया। इसमें सीआरपीएफ के कमांडेंट प्रमोद कुमार शहीद हो गए, जबकि 6 जवान घायल हो गए हैं। जिन्हें उपचार के लिये अस्पताल भेजा गया है। सीआरपीएफ कैम्प के पास छिपे दो आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है। सोमवार को आतंकियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग की। फिलहाल ऑपरेशन जारी है।

इधर सेना ने 2 आतंकियों को ढेर करने की भी सूचना मिली है। बताया गया है कि ये दोनों आतंकी उरी सेक्टर से भारतीय सीमा में घुसपैठ करने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन सेना के जवानों ने आतंकियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया।

उधर, श्रीनगर स्टेडियम में सीएम महबूबा मुफ्ती ने इंडिपेंडेंस डे पर अपनी स्पीच में केंद्र पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। आतंकी बुरहान के एनकाउंटर का जिक्र करते हुए कहा- एनकाउंटर पहले भी होते रहे हैं, समझ नहीं आता कि इसमें हमारी क्या गलती है। महबूबा ने सवाल उठाया कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है? आईआईटी और आईआईएम में स्टूडेंट विरोध करते हैं तो मैं क्या सकती हूं।

पिछले दिनों खुफिया एजेंसियों को 60 फिदायीन हमलावरों के जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने की खबर मिली थी। कहा गया था कि आतंकियों के निशाने पर आर्मी, CRPF, बीएसएफ समेत बाकी सिक्युरिटी फोर्सेस हैं। पंपोर से बिजबेहारा के बीच के हिस्से में सिक्युरिटी फोर्सेस पर पिछले 7 महीने में 6 आतंकी हमले हुए। इसी साल 25 जून को लश्कर-ए-तैयबा के हमले में CRPF के 8 जवान शहीद हो गए और 22 जख्मी हुए थे।


Tags:    
Share it
Top