Home > राज्य > यूपी के कासगंज में देखी गई उड़नतस्तरी

यूपी के कासगंज में देखी गई उड़नतस्तरी

 Special Coverage News |  2016-07-07 07:26:54.0  |  कासगंज

यूपी के कासगंज में देखी गई उड़नतस्तरी

यूपी के कासगंज जिले से एक 'रहस्यमय उड़न तश्तरी'की फोटो सोशल मीडिया में इन दिनों वायरल है। आखिर व्हाट्सएप ग्रुप्स पर घूम रही इस तस्वीर की सत्यता का पुष्टि करना तो तकरीबन असंभव है परन्तु यह तस्वीर इस कदर वायरल हुई की प्रशासन अब इसे जांच के लिए जरुर भेजेगा।

क्या है मामला
कासगंज जिले के नगरिया गांव में बादलों के बीच बनी उड़न तश्तरी जैसी आकृति चर्चा का विषय बनी है। सोशल मीडिया के व्हाट्सएप ग्रुप्स पर वायरल यह फोटो जिलाधिकारी के पास भी पहुंची, उन्होंने सही स्थिति की जानकारी लेने के लिए पुलिस को गांव में भेजा। हालांकि यह तस्वीर किसने खींची यह साफ नहीं हो पाई है। खबर के अनुसार लोगों ने बुधवार की सुबह आसमान में उड़न तश्तरी जैसी आकृति देखी। हुआ यूं कि सुबह गांव में बरसात पड़ रही थी। लोग अपने घरों में रह कर बरसात बंद होने का इंतजार कर रहे थे। कुछ देर बाद बरसात बंद हो गई। इसके बाद लोगों ने आसमान की ओर देखा तो हैरान रह गए। कुछ युवकों ने आसमान में एक उड़न तश्तरी जैसी आकृति बनती हुई देखी।

जिलाधिकारी से मिली जानकारी
इन तस्वीरों के बारे में जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन से जानकारी ली गई तो उन्होंने भी फोटो देखे और बेहद हैरानी जताई। डीएम ने फोटो मौसम विभाग और मौसम विशेषज्ञों के पास जांच के लिए भेजने की बात कही है।

भूगोल प्रवक्ता के अनुसार
कोठीवाल आडतिया डिग्री कालेज में भूगोल के प्रवक्ता डाक्टर विष्णु तोमर का कहना है कि बादलों से इंद्रधनुष के साथ कई तरह की आकृतियां बन जाती हैं। कभी घोड़े तो कभी किसी देवता जैसी वह नजर आती है। विश्व में उड़न तश्तरियां देखे जाने की बातें सुनी गई हैं, इस इलाके में ऐसी कोई घटना सामने नहीं आई हैं


Tags:    
Share it
Top