Home > राज्य > ULFA ने बीजेपी विधायक के भतीजे कुलदीप को रिहा कर दिया

ULFA ने बीजेपी विधायक के भतीजे कुलदीप को रिहा कर दिया

 Vikas Kumar |  2016-09-09 14:04:04.0  |  Assam

ULFA ने बीजेपी विधायक के भतीजे कुलदीप को रिहा कर दिया

असम: उल्फा के उग्रवादियों ने असम में अगवा हुए बीजेपी विधायक बोलिन चेतिया के भतीजे कुलदीप मोरान को रिहा कर दिया है। उग्रवादियों ने कुलदीप को देर रात अरुणाचल प्रदेश के नाम पोंग जंगल में छोड़ दिया। बता दें की उल्फा के उग्रवादियों ने कुलदीप को पिछले महीने अगवा कर लिया था और रिहाई के एवज में एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी।

तिनसुकिया जिला परिषद के उपाध्यक्ष रत्नेश्वर मोरान के बेटे कुलदीप मोरान को उग्रवादियों ने 1 अगस्त को ही अगवा कर लिया था। उल्फा के उग्रवादियों ने बोलिन चेतिया को एक वीडियो संदेश भेजा था, जिसमें कुलदीप को छोड़ने के एवज में एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। सूत्रों के मुताबिक फिरौती की रकम मिलने के बाद उग्रवादियों ने कुलदीप को छोड़ा है। कुलदीप के पैरेंट्स उसे लेने अरुणाचल गए थे।

27 साल का कुलदीप अपने चाचा बोलिन चेतिया के साथ काम करता है और उनके काफी करीब है।असम में बीजेपी की सरकार बनने के बाद किडनैपिंग का यह पहला मामला है। बोलिन हाल में हुए विधानसभा चुनाव में सादिया क्षेत्र से जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं। मोरान और चेतिया इससे पहले कांग्रेस में थे, लेकिन इस साल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे।


Tags:    
Share it
Top