Home > राज्य > उमर खालिद ने बुरहान की तुलना एक मार्क्सवादी क्रांतिकारी से की, पढ़े किससे

उमर खालिद ने बुरहान की तुलना एक मार्क्सवादी क्रांतिकारी से की, पढ़े किससे

 Special Coverage News |  2016-07-10 05:45:12.0  |  नई दिल्ली

उमर खालिद ने बुरहान की तुलना एक मार्क्सवादी क्रांतिकारी से की, पढ़े किससे

नई दिल्ली: कश्मीर में मारे गए आतंकी बुरहान वानी पर जेएनयू छात्र उमर खालिद ने विवादास्पद बयान दिया है। खालिद ने वानी की तुलना मार्क्सवादी क्रांतिकारी चे ग्वेरा से की है। खालिद ने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, 'चे ग्वेरा ने कहा था, अगर मैं मर जाऊं और कोई दूसरा मेरी बंदूक उठाकर गोलियां चलाता रहे तो मुझे परवाह नहीं, लेकिन ऐसे ही शब्द बुरहान वानी के भी रहे होंगे।

खालिद ने आगे लिखा, बुरहान को मौत से डर नहीं था। वह बंदिशों में जीने वाली जिंदगी से डरता था। उसने इसका विरोध किया। उसने एक आजाद शख्स के तौर पर जिंदगी को जिया और आजाद होकर ही मर गया। भारत तुम उन लोगों को किस तरह हराओगे जिन्होंने अपने डर को हरा दिया है? जेएनयू छात्र नेता ने कहा, रेस्ट इन पावर बुरहान कश्मीर के लोगों के साथ पूरी सहानुभूति।

उमर ने लिखा, कश्मीर पर कब्जे का खात्मा हो। भारत, तुम उन लोगों को कैसे हराओगे जिन्होंने अपने डर को हरा दिया है। हमेशा ताकतवर रहो बुरहान कश्मीर के लोगों के साथ पूरी सहानुभूति।

बता दें कि चे ग्वेरा एक अर्जेंटीना के मार्क्सवादी क्रांतिकारी थे और क्यूबा की क्रांति में भी उनका अहम रोल रहा था। चे क्यूबा की फिदेल कास्त्रो सरकार में मंत्री भी रहे थे। चे ग्वेरा दुनिया भर में सांस्कृतिक विरोध और लेफ्ट एक्टिविटीज का सिंबल माने जाते हैं।

Tags:    
Share it
Top