Archived

NEET परीक्षा के दौरान, जांच के नाम पर छात्रा से उतरवाए गए अंडरगारमेंट

Kamlesh Kapar
8 May 2017 5:13 AM GMT
NEET परीक्षा के दौरान, जांच के नाम पर छात्रा से उतरवाए गए अंडरगारमेंट
x
File Photo
undergarments removed of girl students During NEET exam
केरल : कन्नुर में राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) के दौरान एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। छात्रा का आरोप है कि परीक्षा से पहले जांच के नाम पर उसे जबरन अंडर गार्मेंट्स उतारने को कहा गया।

मामले के बाद राजनीतिक माहौल भी गरमा गया है। कांग्रेस पार्टी की महिला इकाई ने इस घटना की निंदा की, और कहा कि परीक्षा केंद्र में अगर इस तरह का बर्ताव होगा, तो कितनी ही छात्राएं मन लगाकर परीक्षा दे पाई होगी।

घटना के बाद एक छात्रा की मां ने कहा कि बेटी जब परीक्षा केंद्र से वापिस आई, तो उसने मुझे अपने अंडरगारमेंट पकड़ा दिये। इस मामले के बाद परिजनों और छात्र-छात्राओं में गुस्से का माहौल है। ये दोनों ही शिकायत एक ही सेंटर से आई हैं।

मामले में सीबीएसई और स्कूल से कोई जवाब नहीं मिला है। जबकि पुलिस ने कहा कि इस मामले में उनके पास कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है। वहीं, एक दूसरी छात्रा का आरोप है कि उसके जींस में मेटल बटन और पॉकेट होने की वजह से उसे परीक्षा में नहीं बैठने दिया गया।

बता दे, कि CBSE ने देश भर के करीब 104 शहरों में रविवार को NEET अंडरग्रेजुएट परीक्षा आयोजित की। इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थी मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया/डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त मेडिकल/डेंटल कॉलेजों में एमबीबीएस/बीडीएस कोर्सेज में दाखिला ले पाएंगे।
Next Story