Home > राज्य > यूपी के राज्यपाल ने भेज दी अपनी विशेष रिपोर्ट राष्ट्रपति को, जाने रिपोर्ट की विशेष बातें!

यूपी के राज्यपाल ने भेज दी अपनी विशेष रिपोर्ट राष्ट्रपति को, जाने रिपोर्ट की विशेष बातें!

 Special Coverage News |  2016-07-10 13:13:51.0  |  लखनऊ

यूपी के राज्यपाल ने भेज दी अपनी विशेष रिपोर्ट राष्ट्रपति को, जाने रिपोर्ट की विशेष बातें!

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कैराना पलायन, मथुरा कांड, दादरी के विसाहणा पर उपजे बबाल को लेकर अपनी पूरी विशेष रिपोर्ट बनाकर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को 9 जुलाई को भेज दी है. राजभवन से जारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कैराना, मथुरा, दादरी पर राज्यपाल को अपनी रिपोर्ट 29 जून को भेजी थी, जिसे राज्यपाल ने अध्ययन करने के बाद आपनी रिपोर्टी ैमहामहिम को प्रेषित कर दी है.


राज्यपाल ने इस रिपोर्ट का गहन अध्ययन करने के बाद अपनी तैयार की गई रिपोर्ट को राष्ट्रपति महोदय के संज्ञान के लिए भेज दी है. साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को अवगत कराया है कि आपके द्वारा दिए गये अवैध निर्माण और अवैध कब्जे पर अतिक्रमण पर दिए सुझाव पर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है.

मुख्यमंत्री ने सभी मंडलायुक्तों के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों से सुचना मांगी थी कि आपके जिले में सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण और अवैध कब्जे से सम्बन्धित शिकायतों की जानकारी उपलब्ध कराने को निदेश दिए गये.

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मथुरा में सरकारी जमीन अपर अवैध कब्जे करने के चक्कर में 2 पुलिस अधिकारीयों समेत 29 लोंगों की जन चली गई थी उसकी रिपोर्ट मांगी थी. साथ ही कैराना में हिन्दू पलायन पर भी रिपोर्ट मंगी गई थी. एक साल पहले हुई दादरी घटना की भी रिपोर्ट देने को कहा गया था.



Tags:    
Share it
Top