Home > राज्य > रेल राज्य मंत्री के सामने आपस में भिड़े समर्थक, एक की हालत गंभीर

रेल राज्य मंत्री के सामने आपस में भिड़े समर्थक, एक की हालत गंभीर

 Special Coverage News |  2016-09-13 14:40:13.0  |  New Delhi

रेल राज्य मंत्री के सामने आपस में भिड़े समर्थक, एक की हालत गंभीर

जौनपुर (अभिषेक जायसवाल) : रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का पहले स्वागत और माल्यापर्ण करने की होड़ में भाजपा के दो स्थानीय नेताओं के समर्थको ने आपस में लाठी डंडे चलाये और एक दूसरे पर पथराव किया। इस घटना में पांच कार्यकर्ता घायल हो गए जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है, पुलिस ने सक्रियता से स्थिति को काबू में कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को यूपी सरकार में मंत्री रहे स्वर्गीय उमानाथ सिंह की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजन नगर के टी डी कॉलेज में किया गया था। जिसमें रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भारत सरकार का आगमन जौनपुर में था। जगह जगह उनके स्वागत के लिए लोग लगे हुए थे। इसी क्रम में भाजपा नेता डा0 हरेन्द्र सिंह और विक्रम प्रताप सिंह भी अपने अपने समर्थको के साथ रेल राज्य मंत्री के स्वागत के लिए जलालपुर में खड़े थे।

जैसे ही मनोज सिन्हा का काफिला जलालपुर पहुंचा तो दोनो नेताओ के समर्थक अपने नेताओ के समर्थन में नारे लगाते हुए पहले स्वागत और माल्यार्पण करने के लिए आपस में धक्का मुक्की करने लगे। कुछ ही समय में दोनों नेताओं के समर्थक आपस में भीड़ गए और एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया व लाठी डण्डा चलने लगे। मौके पर उपस्थित पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद स्थिति को सम्हाला तब तक पांच कार्यकर्ता घायल हो चुके थे। जिनको इलाज़ के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। जिसमे एक कार्यकर्ता की गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टरो ने उसे इलाज़ के लिए वाराणसी रेफर कर दिया।

इस घटना को लेकर दोनों नेताओं के समर्थको के अंदर सुलग रही चिंगारी को हवा उस समय मिल गयी जब दोनों नेताओं के समर्थक टी डी कॉलेज में एक बार फिर आपस में मिले। एक दूसरे को देखते ही गाली गलौज और मारपीट शुरू कर दिया। इस घटना से कार्यक्रम स्थल पर आये लोगो में भड़गड़ मच गयी। यहां पुलिस बीच बचाव करके किसी तरह से मामले को शांत कराया। स्थिति को देखते हुए कार्यक्रम स्थल पर भारी पुलिस फोर्स और पीएसी को तैनात कर दिया गया है। खबर लिखे जाने तक किसी भी तरफ से पुलिस को कोई तहरीर नही दी गयी थी।

Tags:    
Share it
Top