Archived

बूचड़खानों को लेकर आजम खान ने दिया चौकानें वाला बयान, पढ़कर हैरान रह जाएंगे!

Arun Mishra
28 March 2017 4:04 AM GMT
बूचड़खानों को लेकर आजम खान ने दिया चौकानें वाला बयान, पढ़कर हैरान रह जाएंगे!
x
File Photo
लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अवैध बूचड़खानों पर योगी सरकार की ओर से प्रतिबंध लगाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने कहा, 'मैं सिर्फ बूचड़खानों पर प्रतिबंध लगाने का ही समर्थन नहीं करता हूं, बल्कि लंबे समय से कह रहा हूं कि बूचड़खाने पूरी तरह से बंद होने चाहिए।'

सोमवार को सपा नेता आजम ने कहा कि सिर्फ अवैध बूचड़खाने पर ही नहीं, बल्कि सभी बूचड़खानों के खिलाफ एक समान कार्रवाई होनी चाहिए। महज एक राज्य में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में बूचड़खानें बंद होने चाहिए। एक सवाल के जवाब में आजम ने कहा , गौ हत्या पर पूरे देश में रोक लगनी चाहिए। केरल, पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में गौ हत्या कानूनी है, लेकिन दूसरे राज्यों में ऐसा नहीं है। मैं सिर्फ बूचड़खानों पर प्रतिबंध लगाने का ही समर्थन नहीं कर रहा हूं, बल्कि लंबे समय से बूचड़खानों को पूरी तरह से बंद करने की बात कर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि किसी को भी पशु हत्या नहीं करनी चाहिए। ऐसे में कानूनी और गैर कानूनी क्या होता है? सिर्फ गैर कानूनी ही नहीं, बल्कि सभी बूचड़खानें बंद होने चाहिए। किसी भी पशु को नहीं काटा जाना चाहिए। आजम खान ने कहा कि कानूनी रूप से पशु को काटने की इजाजत कैसे दी जाए सकती है?

आजम खान ने मुसलमानों को मांस नहीं खाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा, "मैं मुस्लिम बिरादरी से अपील करता हूं कि वे मांस नहीं खाने पर विचार करें. इस्लाम में यह जरूरी नहीं है कि मुसलमान को मांस खाना चाहिए। लिहाजा लोगों को मांस खाना बंद कर देना चाहिए।
Next Story