Archived

कर्नल के घर छापेमारी में प्रतिबंधित पशुओं की खाल और मांस सहित विदेशी हथियार और 1 करोड़ कैश बरामद

Arun Mishra
30 April 2017 6:03 AM GMT
कर्नल के घर छापेमारी में प्रतिबंधित पशुओं की खाल और मांस सहित विदेशी हथियार और 1 करोड़ कैश बरामद
x
उत्तरप्रदेश के मेरठ में सिविल लाइन थाना क्षेत्र के महिला थाने के सामने स्थित एक रिटायर्ड कर्नल के घर शनिवार को डीआरआई और वन विभाग की टीम ने छापा मारा। इस छापेमारीमें कर्नल के घर से हिरण सहित कई प्रतिबंधित पशुओं की खाल और मांस भी बरामद हुआ है। शनिवार सुबह करीब 11 बजे कर्नल के घर दाखिल हुई टीम देर शाम तक तहकीकात में जुटी रही। बताया जा रहा है कि कर्नल के घर से विदेशी हथियार और करीब एक करोड़ रुपये भी मिले हैं।

17 घंटे की कार्रवाई में प्रतिबंधित वन्य जीवों की खाल, दांत, हिरण की खोपड़ियां और प्रतिबंधित पशुओं का करीब 100 किलो मांस बरामद किया। इस दौरान टीम को शूटिंग की 40 राइफल्स और पिस्टल सहित करीब 50 हजार कारतूस बरामद हुए हैं। इसके अलावा कर्नल के घर से करीब 1 करोड़ रुपये मिलने की बात भी कही जा रही है। टीम के आने से पहले ही रिटायर्ड कर्नल का आरोपी बेटा प्रशांत बिश्नोई फरार है।


कार्रवाई के दौरान टीम ने घर के नौकरों और परिचितों से भी पूछताछ की। पता चला कि नीलगाय का शिकार पिछले दिनों बिहार में किया गया था। मेरठ स्थित कोठी संख्या 36/4 में उनका बेटा प्रशांत बिश्नोई रहता है। देवेन्द्र कुमार यहां बहुत कम रहते हैं। खुफिया सूचना के आधार पर जब टीम ने छापेमारी की। डीआरआई की टीम ने घर के अंदर से कई महत्वपूर्ण कागजात कब्जे में लिए हैं। अब पुलिस प्रशांत बिश्नोई की तलाश कर रही है और उसके घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है।

Next Story