Archived

सीएम योगी आदित्यनाथ को खून से लिखकर भेजा खत, इंसाफ न मिला तो कर लूंगी आत्मदाह

सीएम योगी आदित्यनाथ को खून से लिखकर भेजा खत, इंसाफ न मिला तो कर लूंगी आत्मदाह
x

यूपी के कौशाम्बी में एक युवती ने सीएम योगी आदित्य नाथ को भेजे खूनी खत में बीजेपी के राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप उर्फ धुन्नी सिंह पर गंभीर आरोप लगाया है। पीडिता का आरोप है उसके छोटे भाई की ऑनर क्लिंग के चलते आठ मार्च को फतेहपुर जिले कल्यानपुर इलाके में हत्या कर दी गयी, जिस मामले में प्रेमिका व उसके भाई के खिलाफ हत्या कर शव ठिकाने लगाये जाने का केस भी दर्ज है, लेकिन राज्य मंत्री के प्रभाव के चलते पुलिस अभियुक्तों की गिरफ़्तारी करने के बाद थाने से छोड़ दिया। सीएम को भेजे खूनी खत में इंसाफ न मिलने पर मृतक की बहन ने आत्मदाह कर न्याय के लिए आहुति देने की बात कही है, जिसकी जिम्मेदारी योगी सरकार की होगी।

कौशाम्बी के चरवा थाना इलाके के तेली का पूरा गांव की रहने वाली बाइस वर्षीय मीनू के मुताबिक उसका बीस वर्षीय भाई रवींद्र इलाहाबाद में EVIZ डॉटकॉम प्राइवेट कंपनी में काम करता था। इसी कंपनी में फतेहपुर जिले के कल्यानपुर थाना इलाके के मौहार गांव निवासी पंकज सिंह चौहान भी काम करता था। दोनों में कुछ इस कदर दोस्ती बढ़ी और रवींद्र का उसके घर आना जाना हो गया। इस दौरान रवींद्र यादव का पंकज के बहन अंजुमन सिंह से प्रेम संबंध हो गया, जो यह बात पंकज को नागवार लगी।

आठ मार्च को हत्या आरोपी पंकज सिंह चौहान ने रवींद्र को फोन कर अपने घर फतेहपुर बुलाया, ट्रेन में सफर करने के दौरान रवींद्र ने अपनी आखिरी फोटो अपने दोस्तों को व्हाट्सएप्प की थी, उसके बाद उसका पता नही चला और मोबाइल भी स्वीच ऑफ हो गया। परिजनों ने काफी खोजबीन की तो पता चला की नौ मार्च को फतेहपुर जिले के कल्यानपुर थाना इलाके के बिंदकी रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर रवींद्र का शव पूरी तरह से नंग अवस्था में कई भागों में कटा व क्षत विछत मिला, मौके पर उसका कपडा सुरक्षित एक स्थान पर रखा था और पास में एक खंजर भी पड़ा मिला। जिसका कल्यानपुर पुलिस अज्ञात में पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेज चुकी थी।

परिजनों ने जब शव की शिनाख्त रवींद्र के रूप में कर ऑनर क्लिंग के चलते हत्या का आरोप लगाया तो पुलिस भी हरकत में आ गयी। मृतक युवक के पिता शिव प्रताप के तहरीर पर कल्यानपुर पुलिस ने साथी पंकज सिंह चौहान व उसके बहन अंजुमन सिंह के खिलाफ हत्या कर शव ठिकाने लगाये जाने के मामले में आईपीसी की धारा 302, 201 के तहत केश दर्ज कर लिया। पुलिस तफ्तीश के दौरान मृतक रवींद्र का मोबाइल अभियुक्तों के गांव से बरामद किया गया। पुलिस ने सर्विलांश के जरिये जब हत्या आरोपी को हिरासत में लिया तो राजनैतिक दबाव बढ़ने लगा। आखिरकार पुलिस को हत्या आरोपी पंकज सिंह चौहान को बिना चालान किये ही थाने से छोड़ना पड़ा।

परिजनों के मुताबिक हत्यारों पर कार्यवाही न होने पर मृतक युवक की बहन मीनू अपने पिता के साथ फतेहपुर पुलिस कप्तान के दफ्तर पहुंची। जहाँ एसपी ने उनसे बताया कि हुसैनगंज विधायक व राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप उर्फ़ धुन्नी सिंह के प्रभाव के चलते हम कार्यवाई कराने में असमर्थ है, आप भी इस मामले में हाई प्रोफाइल नेताओं से फोन कराये तभी न्याय मिल पाना संभव होगा। पीड़ित परिजन एक पुलिस कप्तान के मुंह से यह बातें सुनने के बाद वापस घर लौट आये। सीएम योगी आदित्यनाथ को मृतक की बहन मीनू ने आज भेजे खुद के खूनी खत में फतेहपुर जिले के हुसैनगंज से विधायक व राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप उर्फ़ धुन्नी सिंह पर आरोप लगाते हुए इंसाफ की गुहार लगायी है, न्याय न मिलने पर आत्मदाह कर इंसाफ के लिए आहूति देने पर सम्पूर्ण जिम्मेदारी योगी सरकार को ठहराई है।

रिपोर्ट : नितिन अग्रहरि

Next Story