Archived

आत्महत्या बनी रहस्य, कब्र से निकाला गया शव, जानिए- चौकानें वाली कहानी?

Arun Mishra
20 Jun 2017 6:08 AM GMT
आत्महत्या बनी रहस्य, कब्र से निकाला गया शव, जानिए- चौकानें वाली कहानी?
x
मृतका जूही की शादी प्रोपर्टी डीलर अकरम से लगभग 10 साल पहले हुई थी। परिजनों के मुताबिक़ कोई विवाद भी सामने नहीं आया था..
मुरादाबाद के थाना मझोला क्षेत्र में रहने वाले प्रोपर्टी डीलर की पत्नी 9/10 जून की रात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेती है। सूचना मायके वालों को भी दी जाती है और बिना पुलिस को सूचना दिए उसका दफ़न भी कर दिया जाता है। लेकिन मायके वालों को मौत वाले दिन अपनी बेटी के शरीर और हाथ पैरों पर पड़े निशानों को देखकर शक हो जाता है और 11 जून को मृतक महिला के परिजनों की तरफ से अज्ञात में हत्या का मुकदमा दर्ज कर कब्र से शव निकालकर पोस्टमार्टम की गुहार लगाई जाती है।

जिसमें कोर्ट के आदेश के बाद आज कब्र खोदकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के सामने शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जब परिजनों से पूछा गया कि हत्या का शक किस पर है तो उनका कहना था ये गोपनीय है और पुलिस जांच कर रही है।
मुरादाबाद के थाना मझोला इलाके में रहने वाले प्रोपर्टी डीलर अकरम की पत्नी जूही ने जानकारी के अनुसार 9/10 जून की रात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसकी सूचना उसके मायके वालों को भी दे दी गयी। जब परिजन जूही की ससुराल पहुचे तो परिजनों के अनुसार जूही के शरीर पर चोटों के निशान साफ़ दिखाई दे रहे थे।

जिसके बारे में ससुरालियों से भी पूछा गया लेकिन उस समय उनकी कोई बात नहीं सुनी गयी और बिना पुलिस को सूचना दिए जूही का अंतिम संस्कार कर दिया गया लेकिन मृतका के परिजनों ने जूही की हत्या का शक जताते हुए अज्ञात के खिलाफ 14 जून को हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया और पोस्टमार्टम कराने की गुहार लगाई।

जिस पर कार्यवाही करते हुए कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में जूही के शव को कब्र से निकालक पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। ताकि ये पता लग सके की जूही ने वास्तव में आत्हत्या की है या उसकी ह्त्या की गयी है। मृतका जूही की शादी प्रोपर्टी डीलर अकरम से लगभग 10 साल पहले हुई थी। परिजनों के मुताबिक़ कोई विवाद भी सामने नहीं आया था। परिजनों से जब पूछा गया कि हत्या का किस पर शक है तो उन्होंने भी ये बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है और पुलिस का सहयोग मिल रहा है। कुछ गोपनीय है?
रिपोर्ट : सागर रस्तोगी
Next Story