Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अन्य सभी जातियों को 25 फीसदी आरक्षण मिले : रामदास अठावले

अन्य सभी जातियों को 25 फीसदी आरक्षण मिले : रामदास अठावले

 Arun Mishra |  2016-12-28 14:21:08.0  |  लखनऊ

अन्य सभी जातियों को 25 फीसदी आरक्षण मिले :  रामदास अठावले

लखनऊ (आईएएनएस/आईपीएन) : केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री एवं रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास अठावले का कहना है कि आरक्षण को लेकर समाज में फूट न हो, इसके लिए संविधान में संशोधन की आवश्यकता है। अठावले का कहना है कि यदि अन्य सभी जातियों को भी 25 प्रतिशत में से आरक्षण दे दिया जाए तो समाज में इसको लेकर फसाद नहीं होंगे।

लखनऊ आए अठावले ने कहा, "आरक्षण को लेकर समाज में फूट न हो, इसके लिए संविधान में संशोधन किए जाने की आवश्यकता है। यदि 25 प्रतिशत में अन्य सभी जातियों को आरक्षण के लिए संविधान में संशोधन कर दिया जाए, तो समाज में आरक्षण को लेकर फूट नहीं होगी।"

उन्होंने कहा कि 75 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था यदि संविधान में कर दी जाए तो इसे न्यायालय में चुनौती नहीं दी जा सकेगी। उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र में मराठा तो हरियाणा में जाट समाज आरक्षण के लिए सड़क पर उतर रहा है। ब्राह्मण समाज के भी एक वर्ग को आरक्षण की आवश्यकता है।"

अठावले ने कहा, मुस्लिम समाज की कुछ जातियां ओबीसी के आरक्षण में आती हैं। लेकिन मुस्लिम समाज को भी अलग से आरक्षण की आवश्यकता है। ऐसे में उन्हें आठ से 10 प्रतिशत आरक्षण देना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मैं सभी जातियों को आरक्षण देने का पक्षधर हूं।"
-आईएएनएस

Tags:    
Share it
Top