Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > 'स्पेशल कवरेज न्यूज़' के ऑनलाइन सर्वे का चौकानें वाला रिजल्ट, जानिए - 'किसकी होगी यूपी में सरकार'

'स्पेशल कवरेज न्यूज़' के ऑनलाइन सर्वे का चौकानें वाला रिजल्ट, जानिए - 'किसकी होगी यूपी में सरकार'

 Arun Mishra |  2017-01-10 13:22:27.0  |  नई दिल्ली

नई दिल्ली : केंद्रीय निर्वाचन आयुक्त नसीम ज़ैदी ने इस साल पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में जोन वाले विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही सभी पांच राज्यों में आचार संहिता भी लागू हो गई है।

वहीं, उत्तरप्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर 'स्पेशल कवरेज न्यूज' ने एक ऑनलाइन सर्वे कराया है जिसमें पंद्रह हजार लोंगों ने हिस्सा लिया है। पिछले पांच दिनों में कराए गए सर्वे के अनुसार जो परिणाम आया है वो काफी चौकाने वाला है।

यूपी में बसपा की बनेगी सरकार?
आपको बतादें यह सर्वे तब किया गया है जब समाजवादी पार्टी में पारिवारिक विवाद चल रहा है। इस लिहाज से सर्वे का रुख एक तरफा होता नजर आरहा है। इस सर्वे के अनुसार यूपी की जनता ने मायावती की अगुआई वाली बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनाने की ठान ली है। जो वोट मिले है उसके हिसाब से बहुजन समाज पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार यूपी में बनने जा रही है। 


किसको कितने पर्सेंट मिले वोट?
'स्पेशल कवरेज न्यूज' द्वारा कराए गए ऑनलाइन सर्वे में अब तक पंद्रह हजार से अधिक लोगों ने वोट किए हैं। जिसमें बसपा सुप्रीमों मायावती की पार्टी बसपा को रिकार्ड 71%  के साथ 11016 वोट मिले हैं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी को 14% के साथ 2246 वोट मिले हैं। समाजवादी पार्टी को 11%  के साथ 1703 वोट मिले हैं। वहीं कांग्रेस को 2% के साथ 387 वोट मिले हैं। 

ये रहा रिजल्ट --




किसको मिलेगीं कितनी सीटें?
सर्वे के आंकलन के मुताबिक बसपा को 250 से 280 सीटें मिलने की उम्मीद है। जबकि बीजेपी को 80 से 110 सीटें सीटें मिलने की उम्मीद है। वहीं, सूबे में सत्तारूढ़  समाजवादी पार्टी की हालत भी ज्यादा अच्छी नहीं है। सपा को 70 से 100 सीटें जबकि कांग्रेस को 10 से 15 सीटों के साथ अपने चौथे नम्बर पर बरकरार रहने की उम्मीद है। आपजो बता दें इस सर्वे को ऑनलाइन ओपिनियन पोल द्वारा कराया गया है।

Tags:    
Share it
Top