Archived

अयोध्या में रामायण म्यूजियम के लिए योगी सरकार ने 25 एकड़ जमीन देने का किया ऐलान

Arun Mishra
21 March 2017 9:55 AM GMT
अयोध्या में रामायण म्यूजियम के लिए योगी सरकार ने 25 एकड़ जमीन देने का किया ऐलान
x
नई दिल्ली : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमान संभालते ही निर्णय लेने शुरू कर दिए है। योगी ने अयोध्या में रामायण म्यूजियम बनाने के लिए जमीन देने का ऐलान किया है।

म्यूजियम के लिए 25 एकड़ भूमि आवंटित की जाएगी। अयोध्या में बनने वाले इस म्यूजियम का निर्माण कार्य एक हफ्ते में शुरू हो जाएगा। केंद्र सरकार ने म्यूजियम के लिए 154 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान रखा है।

गौरतलब है कि अखिलेश सरकार ने जमीन देने को लेकर कथिततौर पर टाल-मटोल की थी। इसके साथ ही अप्रैल में केंद्र के पैसे की मियाद खत्म हो रही थी। लेकिन, अब रामायण म्यूजियम का काम शुरू हो जाएगा। इस म्यूजियम में रामायण से संबंधित जानकारियां होंगी। यह म्यूजियम कबतक बनकर तैयार हो जाएगा, इस बारे में कोई जानकारी अभी नहीं जारी की गई है।

आपको बता दें कि सोमवार 21 मार्च को ही राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने अहम टिप्पणी की है। कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में कहा है की दोनों ही पक्ष इस मसले को बैठकर आपस में सुलझाने का प्रयास करे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि यह धर्म और आस्था से जुड़ा मामला है इसलिए इसको कोर्ट के बाहर सुलझा लेना चाहिए।

इस पर राम मंदिर की तरफ से लड़ रहे सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया कि कोर्ट ने कहा कि मस्जिद कहीं भी बन सकती है। इस मामले पर अब 31 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।
Next Story