Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अखिलेश ने फिर चला दांव, शिवपाल गुट के 7 नेताओं को किया निष्कासित

अखिलेश ने फिर चला दांव, शिवपाल गुट के 7 नेताओं को किया निष्कासित

 Arun Mishra |  2017-02-09 06:27:07.0  |  लखनऊ

अखिलेश ने फिर चला दांव, शिवपाल गुट के 7 नेताओं को किया निष्कासित

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने बुधवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल पूर्व एमएलसी समेत 7 लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इन नेताओं को सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव के गुट का माना जाता है। चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी से इनके निलंबन के बाद राजनीति गरमाने की संभावना जतायी जा रही है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बताया कि पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों का विरोध करने, अनुशासनहीन आचरण तथा पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने के आरोपी नेताओं को पार्टी से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी से जनपद हाथरस के पूर्व एम.एल.सी. राकेश सिंह राना को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने, पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के विरोध में सिकंदराराऊ से चुनाव लड़ने और समाजवादी पार्टी के हाथरस जिला कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष नरेंद्र यादव एवं अवनीश सिसोदिया को अनुशासनहीनता व पार्टी निर्देशों की अवहेलना पर 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

उत्तम ने बताया कि समाजवादी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी का विरोध करने और अनुशासनहीन आचरण के लिए बरेली के पूर्व विधायक महिपाल सिंह यादव एवं जनपद झांसी के ब्लाक प्रमुख बंगरा शशि यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख बंगरा लेखराज सिंह यादव एवं पूर्व पदाधिकारी मऊ रानीपुर हाजी महमूद को भी समाजवादी पार्टी से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

Tags:    
Share it
Top