Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अमित शाह ने बीजेपी का 'घोषणा पत्र' किया जारी, संवैधानिक तरीके से 'राम मंदिर' बनाने का वादा

अमित शाह ने बीजेपी का 'घोषणा पत्र' किया जारी, संवैधानिक तरीके से 'राम मंदिर' बनाने का वादा

 Arun Mishra |  2017-01-28 10:50:03.0  |  लखनऊ

अमित शाह ने बीजेपी का

लखनऊ : उत्तरप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज लखनऊ में बीजेपी का घोषणा पत्र जारी किया है। बीजेपी ने इस घोषणा पत्र का नाम 'लोक कल्याण संकल्प पत्र' रखा है।

यूपी में पांच साल में बीमारू राज्य से विकसित राज्य बना देंगे
बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करते हुए उन्होंने कहा कि जब तक यूपी का विकास नहीं होगा देश का विकास असंभव है। जब तक यूपी में हमारी सरकार नहीं बनेगी तब तक यूपी का विकास नहीं हो सकता। अगर यूपी का साथ न होता तो केंद्र में हमारी सरकार नहीं बन पाती। यूपी के आशीर्वाद से हमारी सरकार बनी है। यूपी में बीजेपी की सरकार बनी तो प्रदेश को पांच साल में बीमारू राज्य से विकसित राज्य बना देंगे।

पुलिस के डेढ़ लाख रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया
नोटबंदी के बाद यह चुनाव होने जा रहा है, हमें भरोसा है कि यूपी की जनता मोदी जी की पूर्ण बहुमत देगी। हमने कभी जाति और परिवार की राजनीति नहीं की, हमने हमेशा सिद्धांतों और विकास की राजनीति की है। हमारी सरकार किसानों का कर्जा माफ करेगी और किसानों को देने वाले लोन पर ब्याज नहीं लिया जाएगा। सरकार बनने के डेढ़ महीने के बाद ही पुलिस के डेढ़ लाख रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। 

अवैध कत्लखाने बंद किये जाएंगे
अमित शाह ने कहा कि यूपी में सरकार बनी तो अवैध कत्लखाने बंद किये जाएंगे और यांत्रिक कत्लखानों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। यूपी में हमारी सरकार बनी तो अगले पांच साल में श्वेत क्रांति लाने के लिए डेयरी विकास फंड की स्थापना की जाएगी। सरकार बनने के 45 दिनों के अंदर ही सभी फरार अपराधियों को जेल के अंदर डाल दिया जाएगा। अगले पांच साल में हम यूपी में 70 लाख रोजगार और स्वरोजगार पैदा करने का वादा करते हैं। सभी लड़कियों को ग्रैजुएशन तक की शिक्षा मुफ्त और लड़कों को 12वीं तक की शिक्षा नि:शुल्क दी जाएगी।

कृषि मजदूरों को 2 लाख रुपये तक का बीमा
बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करते हुए अमित शाह ने कहा कि अगले पांच सालों में कृषि क्षेत्र के विकास के लिए 150 करोड़ का फंड स्थापित किया जाएगा। हम पांच साल में यूपी को 24 घंटा बिजली पहुंचाने का वचन देते हैं। दीन दयाल सुरक्षा बीमा योजना के तहत भूमिहीन कृषि मजदूरों को 2 लाख रुपये तक का बीमा मुफ्त दिया जाएगा। विधवा पेंशन के लिए उम्र सीमा खत्म कर देंगे। 

तीन तलाक के मुद्दे पर क्या बोले-
तीन तलाक के मुद्दे पर अमित शाह ने कहा कि  मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करने के लिए हम काम करेंगे। यूपी में बीजेपी की सरकार बनने पर स्वास्थ्य ऐंबुलेंस सेवा का विस्तार किया जाएगा। 15 मिनट में ही ऐंबुलेंस पहुंचेगी। बीजेपी की सरकार बनने पर हर ब्लॉक में दवाखाने शुरू होंगे, जहां कम दाम में दवाएं मिलेंगी। प्रदेश में 25 मेडिकल कॉलेज खुलेंगे और 6 नए एम्स के अस्पताल भी खुलेंगे।

'संवैधानिक तरीक से होगी राम मंदिर बनाने की कोशिश'
यूपी का घोषणा पत्र जारी करते वक्त अमित शाह ने कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद संवेधानिक तरीकों से राम मंदिर बनाने के लिए प्रयत्नशील रहेगी। बिहार के गठबंधन और यूपी के गठबंधन में बहुत फर्क है। यूपी में बीजेपी 300 से ज्यादा सीटें लाएगी। राम मंदिर और विकास में कोई अंतर्विरोध नहीं है। दोनों साथ-साथ हो सकते हैं। 

Tags:    
Share it
Top