Archived

गुजरात के बाद बीजेपी ने UP में लगाई सेंध, सपा से बुक्‍कल नवाब समेत 2 MLC ने दिया इस्तीफा

Special Coverage News
29 July 2017 6:41 AM GMT
गुजरात के बाद बीजेपी ने UP में लगाई सेंध, सपा से बुक्‍कल नवाब समेत 2 MLC ने दिया इस्तीफा
x
समाजवादी पार्टी से MLC बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और मधुकर जेटली ने इस्तीफ़ा दे दिया है। तीनों बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।
लखनऊ: समाजवादी पार्टी से MLC और राष्ट्रीय शिया समाज के संस्थापक बुक्कल नवाब ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। एमएलसी यशवंत सिंह और मधुकर जेटली ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक ये तीनों बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। एक एमएलसी और 3 एमएलए भी जल्द बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही बुक्कल नवाब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा भी की।
बता दे कि
अमित शाह
तीन दिवसीय यूपी दौरे पर लखनऊ पहुँच गए है, जिससे सियासी हलचलें तेज हो गई हैं। दरअसल इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि सूबे की सत्‍ता में काबिज बीजेपी को अपने मंत्रिमंडल के कई चेहरों को विधान परिषद में भेजना है। इस कड़ी में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, दो डिप्‍टी सीएम दिनेश्‍ा चंद्र शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य के अलावा मोहसिन रजा और स्‍वतंत्र देव सिंह के नाम शामिल हैं। मंत्रिमंडल का सदस्‍य होने के नाते इनको किसी सदन का सदस्‍य होना जरूरी है, जोकि अभी ये नहीं हैं। इसी कड़ी में सपा के तीन एमएलसी के इस्‍तीफों को जोड़कर देखा जा रहा है।
बुक्कल नवाब ने कहा कि पिछले एक साल से मुझे बहुत घुटन महसूस हो रही थी। समाजवादी पार्टी अब 'समाजवादी अखाड़ा' बन गई है। अखिलेश पर निशाना साधते हुए बुक्कल ने कहा कि यह स्पष्ट है कि जब वह अपने पिता के साथ नहीं है, तो वह किसके साथ हो सकते हैं। मैं मुलायम सिंह यादव का बहुत सम्मान करता हूं। सपा में और भी लोग इस्तीफा दे सकते हैं।
हालांकि इस बात की भी चर्चा है कि फूलपुर से सांसद केशव प्रसाद मौर्य को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। माना जा रहा है कि 15 अगस्‍त के बाद केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल का विस्‍तार हो सकता है और केशव प्रसाद मौर्य को वहां जगह मिल सकती है।
Next Story