Archived

सपा के बाद बसपा में भी बगावत, एक MLC ने दिया इस्‍तीफा

Special Coverage News
29 July 2017 8:09 AM GMT
सपा के बाद बसपा में भी बगावत, एक MLC ने दिया इस्‍तीफा
x
File Photo of Mayawati
सपा के तीन एमएलसी बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और मधुकर जेटली ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है...
लखनऊ : समाजवादी पार्टी में तीन एमएलसी विधायकों के इस्‍तीफे के बीच बसपा के एक एमएलसी जयवीर सिंह ने भी इस्‍तीफा दे दिया है। इससे पहले शनिवार को ही सपा के तीन एमएलसी बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और मधुकर जेटली ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है। ये सब इस्‍तीफे ऐसे वक्‍त पर हुए हैं जब बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार को लखनऊ पहुंचे हैं। सूत्रों के मुताबिक सपा के तीनों नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

दरअसल इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि सूबे की सत्‍ता में काबिज बीजेपी को अपने मंत्रिमंडल के कई चेहरों को विधान परिषद में भेजना है। इस कड़ी में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, दो डिप्‍टी सीएम दिनेश्‍ा चंद्र शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य के अलावा मोहसिन रजा और स्‍वतंत्र देव सिंह के नाम शामिल हैं। मंत्रिमंडल का सदस्‍य होने के नाते इनको किसी सदन का सदस्‍य होना जरूरी है, जोकि अभी ये नहीं हैं। इसी कड़ी में सपा के तीन एमएलसी के इस्‍तीफों को जोड़कर देखा जा रहा है।

हालांकि इस बात की भी चर्चा है कि फूलपुर से सांसद केशव प्रसाद मौर्य को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। माना जा रहा है कि 15 अगस्‍त के बाद केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल का विस्‍तार हो सकता है और केशव प्रसाद मौर्य को वहां जगह मिल सकती है।

Image Title



Next Story