Archived

एटा पुलिस ने किया पर्दाफ़ाश, किन्नर ने ही रची थी अपने किन्नर गुरु की हत्या की साजिश, 4 गिरफ्तार

Special Coverage News
6 July 2017 1:18 PM GMT
एटा पुलिस ने किया पर्दाफ़ाश, किन्नर ने ही रची थी अपने किन्नर गुरु की हत्या की साजिश, 4 गिरफ्तार
x
पिछले माह 8 जून को कोतवाली नगर एटा के चित्रगुप्त कालोनी स्थित मकान में घुसकर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा राधारानी किन्नर की हत्या कर दी गयी।
एटा : थाना कोतवाली नगर पुलिस तथा जनपदीय स्वाॅट टीम द्वारा संयुक्त प्रयास से नगर क्षेत्र में हुई किन्नर राधारानी हत्याकांड का खुलासा कर एक किन्नर सहित चार अभियुक्तों को लूटी गयी सम्पत्ति सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी है।


दरअसल, पिछले माह 8 जून को कोतवाली नगर एटा के चित्रगुप्त कालोनी स्थित मकान में घुसकर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा राधारानी किन्नर की हत्या कर दी गयी। इस घटना के सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर में मुकदमा पंजीकृत हुआ था।

दिनांक 5 जुलाई को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर मय हमराही पुलिस बल के रोडवेज बस स्टैण्ड एटा पर चैकिंग कर रहे थे, तभी प्रभारी स्वाट टीम मय टीम के वहां पहुंचे और साथ में चैकिंग करने लगे। तभी मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि नगर क्षेत्र में राधारानी किन्नर के साथ हुयी हत्या व लूट की घटना के अभियुक्त सफेद रंग की स्कार्पियों गाड़ी से अलीगढ़ की ओर भागने की फिराक में जाने वाले हैं।

इस सूचना पर थाना कोतवाली नगर पुलिस तथा स्वाॅट टीम द्वारा रेलवे पुल के पास जाकर आने जाने वाले वाहनों की चैकिंग शुरु कर दी गयी। थोड़ी देर बाद एक स्कार्पियों गाड़ी आती दिखी, पुलिस बल को चैकिंग करता देख स्कोर्पियों चालक ने गाड़ी रोक दी और उसमें से दो व्यक्ति उतर कर भागने में सफल रहे। तथा तीन अन्य व्यक्तियों व एक किन्नर को पकड़ लिया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों से नामपता पूछते हुये जामातलाशी ली गयी तो उनके कब्जे से करीब 80 ग्राम स्वर्ण आभूषण तथा 170000 रुपये बरामद किये गये।

सख्ती से पूछे जाने पर गिरफ्तार अभियुक्तों में से पप्पू उर्फ धर्मवीर ने बताया कि मेरी शीतल किन्नर से करीब 10 वर्ष से जान पहचान है। 1 माह पूर्व शीतल किन्नर ने मुझे बताया कि नाच-गाकर कमाकर में लाती हूॅ और ज्यादातर रुपया राधादेवी (गुरु) रख लेती है। राधा के पास काफी रुपया व जेवर उसके घर में रखा है। तुम लोग राधा को रास्ते से हटा दो तो उसकी गद्दी मुझे मिल जायेगी और रुपया-जेवर तुम रख लेना। उसके बाद ये बात मैंने अपने साथी बोहरे, कर्ण, मुनीष व अमित को बतायी तो वे लोग रुपये व जेवरों के लालच में आकर तैयार हो गये।

घटना से करीब एक सप्ताह पहले हम पांचो इकट्ठे हुये और शीतल किन्नर को भी बुलवाया और घटना को अंजाम देने के लिये एक प्लान बनाया। घटना वाले दिन हम पाँचों इसी स्कोर्पियों गाड़ी से चित्रगुप्त कालोनी गये। राधा किन्नर के मकान से कुछ दूरी पर गाड़ी खड़ी कर मैं सभी को लेकर राधा किन्नर के घर में गया और हम सभी ने रस्सी से राधा किन्नर के हाथ-पैर बाॅधकर मुॅह पर टेप लगा दिया। जिससे दम घुटने की वजह से राधा किन्नर की मौत हो गयी। इसके बाद हम सभी राधा किन्नर के घर में रखे रुपये जेवर लूटकर भाग गये, और आपस में बांट लिया। कुछ जेवर हमने बेच दिये थे।

अभियुक्तों का नाम व पता -

1- कर्ण यादव उर्फ वेदप्रकाश पुत्र ताराचन्द निवासी गंगनपुर थाना कोतवाली नगर एटा। (गिरफ्तार)
2- बोहरे यादव उर्फ सुनील पुत्र रामवीर यादव निवासी खेरिया थाना सकीट एटा। (गिरफ्तार)
3- पप्पू उर्फ धर्मवीर उर्फ धर्मेन्द्र पुत्र केशवसिंह निवासी कुआडोंडा थाना गंजडुण्डवारा, कासगंज। (गिरफ्तार)
4- शीतल किन्नर उर्फ दाताराम पुत्र मिश्रीलाल निवासी चाॅदपुर थाना कोतवाली देहात एटा। (गिरफ्तार)
5- मुनीष पुत्र रविन्द्र सिंह निवासी निधौलीखुर्द थाना रिजौर एटा।
(फरार)
6- अमित कुमार पुत्र नामालूम निवासी निधौलीखुर्द थाना रिजौर एटा। (फरार)

बरामदगी का विवरणः-
1- 80 ग्राम स्वर्ण आभूषण।
2- 1,70000 रुपये नगद।
3- स्कोर्पियों गाड़ी सं- यूपी 82जेड 2136 रंग सफेद (घटना में प्रयुक्त)

गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध अभियोग में धारा 396, 412 भादवि की बढ़ोत्तरी कर थाना कोतवाली नगर से वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। तथा फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु प्रयास किये जा रहे हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा द्वारा लूट तथा हत्या की घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 5000 रुपये तथा पुलिस उपमहानिरीक्षक अलीगढ़ परिक्षेत्र अलीगढ़ द्वारा 10000 रुपये नकद का पुरस्कार देने की घोषणा की गयी है।
रिपोर्ट : प्रशांत भारद्वाज
Next Story