Archived

गोरखपुर: BRD मेडिकल कॉलेज में 48 घंटे में 42 बच्चों ने फिर तोडा दम

Arun Mishra
30 Aug 2017 5:01 AM GMT
गोरखपुर: BRD मेडिकल कॉलेज में 48 घंटे में 42 बच्चों ने फिर तोडा दम
x
गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। पिछले 48 घंटों के दौरान 42 मासूम बच्चों की मौत हो गई है..
गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। पिछले 48 घंटों के दौरान 42 मासूम बच्चों की मौत हो गई है। जिसमें से सात बच्चों की मौत जापानी बुखार से हुई है।
बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ.पीके सिंह ने बताया कि बीते 48 घंटों में 42 बच्चों की मौत हो गई है। इनमें से सात बच्चे इंसेफ्लाइटिस से पीडि़त थे। बाकी अन्य बीमारियों से ग्रसित थे। उन्होंने कहा कि प्रयास चल रहा है कि यहां बीमारियों के कारण मौत पर अंकुश लग सके।
बाबा राघयदास मेडिकल कालेज में नवजात आइसीयू में 10 तथा इसके साथ ही पीडियाट्रिक आइसीयू में 11 बच्चों की मौत हो गई है। बीते 48 घंटे में 66 मरीज भर्ती किए गए थे, जिनमें से 42 की मौत हो गई है। भर्ती मरीजों में इंसेफ्लाइटिस के 19 में से सात मरीजों की मौत हो गई है।

गौरतलब है कि इस महीने की शुरूआत में गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में 48 घंटे में 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी। उस मामले में बीआरडी कॉलेज के तत्कालीन प्रिंसिपल डॉक्टर राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी डॉ. पूर्णिमा शुक्ला को यूपी STF ने गिरफ्तार किया है। हालांकि, एसटीएफ के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि इन दोनों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है।
Next Story