Archived

नए भारत के निर्माण का करें संकल्प- सुनील बंसल

नए भारत के निर्माण का करें संकल्प- सुनील बंसल
x
प्रदेश के कई जिलो में संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम सम्पन्न, Resolve to build new India - Sunil Bansal
लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी संकल्प से सिद्ध के कार्यक्रम में आज प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने अलीगढ में कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाते हुए कहा कि भाजपा के आवाह्न पर 9 तारीख से 31 तारीख तक संकल्प दिवस मनाया जा रहा है अगस्त का माह क्रांति के रूप में याद किया जाता है। 15 अगस्त को हमारे देश को आजादी मिली लोग कहते हैं कि हम 1000 साल तक गुलाम रहे वास्तव में हम कभी गुलाम नहीं रहे हमारे पूर्वजों ने कभी गुलामी स्वीकार नहीं की हमेशा इसके लिए लड़ते रहे इतिहास बताता है कि पूरे देश में कहीं ना कहीं लड़ाई चलती रही पृथ्वीराज चैहान हो , मराठाओं की लड़ाई हो ,लक्ष्मी बाई की लड़ाई हो ,तात्या टोपे जी ,शिवाजी महाराज ऐसे कितने ही वीर थे जो लगातार युद्ध करते रहे कभी भी गुलामी स्वीकार नहीं की और निरंतर बलिदान देते रहें इस आजादी को बनाए रखने के लिए लाखों लोगों ने अपना बलिदान किया।


बंसल बताया कि हमें वोट बैंक की राजनीति बंद कर विकास के लिए राजनीति करनी चाहिए। 70 साल पहले गांधी जी ने स्वच्छता अभियान चलाया था आज प्रधानमंत्री जी ने स्वच्छता अभियान चलाया हुआ है। अगर हम स्वच्छता पर ध्यान देंगे तो बहुत ही परेशानी समाप्त होती हे। अगर हम स्वच्छता पर ध्यान देंगे तो उस प्रकार की बीमारियों से निजात पाएंगे प्रधानमंत्री मोदी जी देश में गरीबी हटाने के लिए 106 योजना लेकर आए। पुरानी सरकारी नारा तो देती थी गरीब हटाने का लेकिन हमारा लक्ष्य अन्त्योदय की व्यवस्था समाज के अंतिम छोर पर रहने वाले व्यक्ति का विकास करना उन तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सांसद राजवीर राजू भैया, सतीश गौतम क्षेत्रीय अध्यक्ष श्री वी एल वर्मा आदि उपस्थित रहे।

गाजीपुर में आयोजित संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि भारत के क्रान्तिकारियों ने 1857 में आजाद भारत की कल्पना की थी वह 1947 में जाकर साकार हुई। आजादी के 70 वर्ष बीत जाने के बाद भी हमारे शहीदों के सपनों का भारत अभी नही बना है। जिस संकल्प से सिद्धि हमारे आजादी के रूप में हमारे क्रान्तिकारियों ने प्राप्त की थी पुनः उसी संकल्प को नए भारत के निर्माण के लिए दोहराना होगा।

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आगरा में आयोजित संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम में कहा कि आजादी अनगिनत महापुरूषो के बलिदान से मिली है जिसे भुलाया नही जा सकता है। आजाद भारत में रहने के बावजूद बहुत सारी गुलामियों की जंजीरो से जकडे़ है, जिसके बन्धन को नए भारत का निर्माण कर तोड़ना है।

प्रदेश मंत्री गोबिन्द नारायण शुक्ल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आज 28 अगस्त को अन्य स्थानों पर सम्पन्न कार्यक्रमों में क्रमश जसवंती देवी परिसर महराजगंज रायबरेली में केन्द्रीय मंत्री डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय, जनपद मुख्यालय जौनपुर में क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मणआचार्य, मनीषी महिला महाविद्यालय, गौरीगंज, अमेठी में केन्द्रीय मंत्री श्रीमती कृष्णाराज, घनश्याम उर्वशी महाविद्यालय बौड़ई खुर्द इलाहाबाद गंगापर में राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी, एम0बी0 कानवेन्ट स्कूल ओशा चैराहा मंझनपुर कौशाम्बी में प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश त्रिवेदी उपस्थित रहे।
Next Story