Archived

पाकिस्तानी तारिक फ़तह को अलीगढ में नहीं घुसने देंने का किया एलान, मचा हडकंप

पाकिस्तानी तारिक फ़तह को अलीगढ में नहीं घुसने देंने का किया एलान, मचा हडकंप
x
छात्र नेताओं का ऐलान

अलीगढ: डीएस कालेज में विवादित कथित इस्लामिक विद्वान तारिक फतह को 11 जून को बुलाने का समाजवादी छात्र सभा और एनएसयूआई ने कालेज प्रॉक्टर का घेराव कर कड़ा विरोध जताया है. छात्र नेताओं ने प्रॉक्टर और एसीएम प्रथम को ज्ञापन देकर तारिक फतह का कालेज से कार्यक्रम निरस्त करने की मांग की है और साथ ही कार्यक्रम होने पर तारिक फतह को कालेज में घुसने नहीं देने का एलान किया है.


छात्र सभा और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने कालेज में पकिस्तान और तारिक फतह के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया. हंगामे पर भारी पुलिस फोर्स भी पहुँच गया. पुलिस से भी छात्र नेताओं की नोंक झोंक हुई |बुधवार को सपा छात्र नेता जियाउर्रहमान और एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अनुशेष शर्मा, हनी यादव, राजेश सैनी के नेतृत्व में छात्र डीएस कालेज के गेट पर एकत्रित हुए.

Displaying 18983029_1149772868462127_139295886_n.jpg

छात्रों में विवादित कथित पाकिस्तानी विद्वान तारिक फ़तह को डीएस कालेज ऑडीटोरियम में बुलाने को लेकर आक्रोश था. छात्र नेताओं ने कालेज गेट से प्राचार्य ऑफिस तक फतह को बुलाने के विरोध में मार्च निकाला और जमकर नारेबाजी की. कालेज प्रॉक्टर पीके शर्मा का घेराव कर छात्रों ने ऑडिटोरियम से कार्यक्रम निरस्त करने की मांग की. छात्रों की प्रॉक्टर से तीखी नोंक झोंक भी हुई. हंगामे की सूचना पर एसीएम प्रथम दिलीप कुमार यादव और एसओ गाँधी पार्क भी पहुँच गए. प्रॉक्टर ने छात्र नेताओं को आश्वासन दिया कि किसी की भावना को ठेस पहुँचाने वाले किसी भी व्यक्ति को कालेज में नहीं आने दिया जायेगा तब कहीं जाकर छात्र शांत हुए. छात्र नेताओं ने प्रॉक्टर और एसीएम को कार्यक्रम निरस्त करने के लिए ज्ञापन भी सौंपा.



ज्ञापन में छात्र नेताओं ने कहा है कि कालेज और शहर का माहौल जानबूझकर खराब करने के लिए पाकिस्तानी तारिक फतह को बुलाया जा रहा है जिससे छात्रों में आक्रोश है. ज्ञापन में छात्र नेताओं ने जिलाधिकारी और कालेज प्राचार्य से कार्यक्रम निरस्त करने की मांग की. साथ ही सपा छात्र सभा और एनएसयूआई ने कार्य्रक्रम होने पर कालेज में तारिक को घुसने न देने की चेतावनी दी है. सपा छात्र नेता जियाउर्रहमान ने कहा है कि कालेज सौहार्द का प्रतीक है लेकिन कुछ लोग जानबूझकर शहर और कालेज का माहौल खराब करने के लिए पाकिस्तानी तारिक फतह को बुला रहे है, ऐसे लोग देश v समाज के दुश्मन है.


उन्होंने कहा कि कालेज में हर वर्ग का छात्र पड़ता है, मुस्लिम छात्रों की भावनाएं न आहत हो इसलिए कार्यक्रम का निरस्त होना जरुरी है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी को सिर्फ इसलिए बुलाया जा रहा है क्योंकि वह इस्लाम के खिलाफ बोलता है. उन्होंने कहा कि कालेज को सांप्रदायिक ताकतों का अड्डा नहीं बनने दिया जायेगा. यदि कार्यक्रम निरस्त नहीं किया तो तारिक फतह को कालेज में नहीं घुसने देंगे चाहें जान ही क्यों न देनी पड़े.



एनएसयूआई के पश्चिमी यूपी प्रदेश अध्यक्ष अनुशेष शर्मा ने कहा कि शिक्षण संस्थान में हर धर्म जाति का छात्र पड़ता है, वहां ऐसे विवादित व्यक्ति को बुलाना छात्रों की भावनाओं को ठेस पहुँचाना है. उन्होंने कहा कि पकिस्तान हमारे सैनको को शहीद कर रहा है फिर भी पाकिस्तानी को सिर्फ इसलिए बुलाया जा रहा क्योंकि वह हिन्दू-मुस्लिम के बीच नफरत फैलाता है, मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंचाता है, उन्होंने कहा कि ऐसे लोगो के मंसूबे पूरे नहीं होने देंगे, हर स्तर पर एनएसयूआई विरोध करेगी.

Displaying 18982961_1149772765128804_882940619_n.jpg

उन्होंने कालेज और जिला प्रशासन को चेतावनी दी कि कार्यक्रम निरस्त नहीं किया तो हालात का जिम्मेदार प्रशासन और कालेज होगा. एनएसयूआई जिलाध्यक्ष हनी यादव और सपा के वरिष्ठ नेता राजेश सैनी ने भी तारिक फतह को कालेज में न घुसने देने का एलान किया. उन्होंने कहा कि रमजान के पवित्र माह में शहर और कालेज का माहौल खराब नहीं होने दिया जायेगा. छात्र नेताओं ने गुरूवार को जिलाधिकारी कार्यालय कलेक्ट्रेट पर सुबह 11 बजे से धरना प्रदर्शन करने का एलान किया है. छात्रों के विरोध प्रदर्शन के दौरान 'पकिस्तान मुर्दाबाद, पाकिस्तानी मुर्दाबाद' के नारों से कालेज परिसर गूँज उठा.

Next Story