Archived

जारी हुई फर्जी बाबाओं की सूची, इन सब पर होगी ये बड़ी कार्रवाई

Vikas Kumar
4 Sep 2017 9:50 AM GMT
जारी हुई फर्जी बाबाओं की सूची, इन सब पर होगी ये बड़ी कार्रवाई
x

इलाहाबाद : हरियाणा के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को रेप मामलों में 20 साल जेल की सजा होने के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने फर्जी बाबाओं पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है। उन्होंने फर्जी बाबाओं की सूची तैयार की है, जिसमें आसाराम, राधे मां सहित 11 बाबाओं के नाम शामिल किया गया है।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने ऐसे फर्जी धर्मगुरुओं की सूची तैयार की है, जो आस्था के नाम पर अपनी दुकान जमाने में लगे हैं। बताया जा रहा है कि इस सूची में शामिल सभी बाबाओं का सामूहिक बहिष्कार किया जाएगा।

साथ ही इस सूची को केन्द्र और राज्य सरकारों को भेजा जाएगा, ताकि वह भी इन फर्जी बाबाओं पर कड़ी कारवाई कर सके। इसके साथ ही फर्जी बाबाओं को कुंभ, अर्द्धकुंभ जैसे धार्मिक मेलों में भी सरकारी सुविधा नहीं दी जाएगी।

बता दें देश में एक के बाद एक फर्जी बाबाओं का नकाब उतर रहा है। इससे पहले आसाराम बापू, फिर संत रामपाल और अब गुरमीत राम रहीम सिंह। ऐसे में लोगों को बाबाओं के जाल में फंसने से बचाने के लिए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने फर्जी बाबाओं की सूची तैयार की है। आगे देखिए इस लिस्ट में कौन कौन शामिल है।

Next Story