Archived

इलाहबाद में बबाल, एसपी क्राइम की गाड़ी तोड़ी कई वाहनों को लगाईं आग

इलाहबाद में बबाल, एसपी क्राइम की गाड़ी तोड़ी कई वाहनों को लगाईं आग
x
Many vehicles smashed on SP crime vehicle
इलाहाबाद: इलाहाबाद यून‍िवर्स‍िटी गेस्ट हाउस के बाहर शुक्रवार को छात्रों ने हॉस्टल खाली कराए जाने के व‍िरोध में जमकर बवाल क‍िया. देखते ही देखते यून‍िवर्सि‍टी पर‍िसर में तोड़फोड़ और पथरबाजी करते हुए आगजनी शुरू कर दी. इस दौरान कई वाहनों में आग भी लगा दी गई. पुलिस ने हालात को बाबू करने के ल‍िए कई छात्रों को हिरासत में लिया है. मौके पर आरएएफ सह‍ित भारी संख्या में पुल‍िस बल तैनात कर दी गई है. वहीं, फायरब्र‍िगेड के कर्मचारी आग पर काबू पाने में जुटे हैं.

क्या था मामला
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इलाहाबाद यून‍िवर्स‍िटी के हॉस्टलों को पहले 25 अप्रैल तक खाली कराने को कहा था, लेक‍िन बीते गुरुवार को इसकी समय सीमा बढ़कर 25 मई कर दी.इसी मुद्दे पर शुक्रवार को यून‍िवर्स‍िटी के छात्र वीसी से मिलने यून‍िवर्स‍िटी कैंपस स्थ‍ित गेस्ट हाउस गए थे. छात्र हॉस्टल खाली कराए जाने का विरोध कर रहे थे. छात्रों का तर्क था क‍ि अवैध छात्रों को हटाया जाए, लेकिन जो छात्र वैध हैं और जिनका इग्जाम है उन्हें डिस्टर्व नहीं किया जाए. इस मुद्दे को लेकर छात्र काफी दिनों से आंदोलन कर रहे हैं.


शुक्रवार को स्टूडेंट्स जब वीसी से मिलने गए तो उन्हें सार्थक जवाब नहीं मिला. ऐसे में स्टूडेंट्स उग्र हो गए. नाराज छात्रों ने पहले साइंस फैकल्टी में जमकर तोड़फोड़ की, फिर सड़क पर खड़े वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर आग लगा दी. इसके अलावा पुलिस वाहनों पर भी बमबाजी की गई. एसपी क्राइम और सीओ कर्नलगंज की गाड़ी पर बमबाजी हुई. एक स्कूल बस, एक सिटी बस, 5 प्रोफेसरों के वाहन फूंक दिए गए.


पुलिस पर ही पथराव शुरू कर दिया इस घटना में करीब 100 छात्रों को पुल‍िस ने ह‍िरासत में लेकर पुल‍िस लाईन भेजा है. करीब 4 घंटे तक बवाल चला। शाम को 6 बजे के करीब कुछ स्थिति संभली तो पुलिस ने हॉस्टलों में घुस कर लड़को ंको हिरासत में लेना शुरू कर दिया. फ‍िलहाल पुलिस कार्रवाई जारी है. पथराव में दो दर्जन लोग घायल हुए हैं. वहीं, छात्रों में भी गुस्सा बरकरार है.

Next Story