Archived

इलाहाबाद में छात्रों का जमकर हंगामा, तोड़फोड़ कर बस में लगाई आग, भारी सुरक्षाबल तैनात

Vikas Kumar
28 April 2017 1:42 PM GMT
इलाहाबाद में छात्रों का जमकर हंगामा, तोड़फोड़ कर बस में लगाई आग, भारी सुरक्षाबल तैनात
x
इलाहाबाद : इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हॉस्टल खाली कराने के विरोध में छात्रों ने आज उग्र आंदोलन किया है। हंगामे के दौरान छात्रों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ की, तोड़फोड़ कर दो बसों में आग लगाई, एक कार को भी किया आग के हवाले। इलाहाबाद भारी सुरक्षाबल तैनात है।

छात्रों ने प्रोफेसर के गाड़ियो व गेस्ट हाउस के अंदर आग लगा दी। साथ ही बिल्डिगों में तोड़-फोड़ की। इस घटना के बाद से पुलिस ने छात्र संघ अध्यक्ष रोहित मिश्रा व उपाध्यक्ष आदिल समेत लगभग 100 से ज्यादा छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। जिन्हें पुलिस लाइन लाया गया है। वहीं अभी बाकी छात्रों का आंदोलन जारी है। पुलिस ने छात्रों को दौड़ा कर पीटा। यूनिवर्सिटी के आसपास के इलाके में पुलिस, पीएसी और आरएएफ जवान तैनात है। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में मचा बवाल, जानें क्या है मामला

बता दें कि लगभग 10 दिनों से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के ये छात्र छात्रावास खाली कराए जाने का विरोध कर रहे हैं। कल यानि बृहस्पतिवार को हाईकोर्ट ने हॉस्टल को खाली करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था की विश्वविद्यालय प्रशासन जिलाधिकारी और कप्तान के सहयोग से छात्रावास खाली कराए। वहीं छात्रावासों के अंदर कई बंम भी फेंके गए हैं।
Next Story