Archived

यूपी : प्रसव पीड़िता को नही दिया एम्बुलेंस, कहा कि 'गाड़ी में तेल नही है'

Arun Mishra
14 Jun 2017 6:42 AM GMT
यूपी : प्रसव पीड़िता को नही दिया एम्बुलेंस, कहा कि गाड़ी में तेल नही है
x
...महिला घंटो दर्द से छटपटाती रही लेकिन गंगोह सीएचसी के स्टाफ ने तरस नही खाया..'
सहारनपुर के गंगोह सीएचसी में जब एक प्रसव पीड़िता पहुंची जहां उसकी हालत गंभीर देखकर गंगोह सीएचसी के डॉक्टर ने उसे सहारनपुर के जिला अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन जब परिजनों ने 102 एम्बुलेंस को गर्भवती महिला को अस्पताल लेकर चलने को कहा तो एम्बुलेंस के ड्राइवर ने गाड़ी में तेल ना होने की बात कही जिसके बाद महिला के परिजनों ने 108 एम्बुलेंस के ड्राइवर से जिला अस्पताल चलने के लिए आग्रह किया तोबुस एम्बुलेंस के ड्राइवर ने भी वही रटा-रटाया जवाब दिया कि गाड़ी में तेल नही है।

जिसके बाद परिजन हताश हो गए क्योंकि महिला को प्रसब पीड़ा हो रही थी फिर जैसे कैसे लोगों ने एक प्राइवेट एम्बुलेंस का इन्तजाम किया और महिला को सहारनपुर के जिला चिकित्सालय में ले गए।इस बीच महिला घंटो दर्द से छटपटाती रही लेकिन गंगोह सीएचसी के स्टाफ ने तरस नही खाया और ना ही किसी ने किसी भी तरह के वाहन की व्यवस्था बनाई।

ये सहारनपुर का कोई पहला मामला नही है जिसमे एम्बुलेंस समय पर पीड़ित को नही मिल पाया पहले भी इसी तरह के कई मामले सामने आए हैं जिसमे या तो एम्बुलेंस खराब मिला या फिर एम्बुलेंस में समय पर तेल नही मिला। खासकर इस तरह की समस्याओं का सामना देहात क्षेत्रों में ज्यादा करना पड़ता है। जहां सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बड़े बड़े दावे करती है वो दावे इन घटनाओं के सामने फैल होते नजर आ रहे हैं।
रिपोर्ट : राहुल पटेल
Next Story