Archived

खुलासा : रिश्तों का किया क़त्ल तो रिश्तेदार ने उतारा मौत के घाट

Arun Mishra
16 April 2017 1:59 PM GMT
खुलासा : रिश्तों का किया क़त्ल तो रिश्तेदार ने उतारा मौत के घाट
x
सहारनपुर के थाना मण्डीक्षेत्रान्तर्गत एकता कालोनी में अभी 2 दिन पहले एक गर्दन कटी लाश मिली थी जिसकी शिनाख्त के लिए थाना कुतुबशेर पुलिस जांच में लगी हुई थी। इसी दौरान पुलिस को मृतक की जानकारी मिली और उसमें कार्यवाही करते हुए पुलिस ने 2 महिलाओं व 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पकडे गये लोग मृतक के रिश्तेदार हैं जिनके पास से मृतक का कटा हुआ सर व ह्त्या में प्रयुक्त हथियार बरामद हुआ है।

आपको बता दें कि सहारनपुर के थाना कुतुबशेर क्षेत्रान्तर्गत एकता कालोनी में एक युवक की गर्दन कटी लाश मिली थी जिसकी पहचान नहीं हो पाई थी। मृतक के हाथ पर F लिखा हुआ था और मात्र F लिखे मिलने से उसकी पहचान नहीं हो पा रही थी। पुलिस मृतक की पहचान और उसके हत्यारे की तलाश में जुट गयी जिसमे पुलिस को मृतक का पिता मिला जिसने मृतक की पहचान कर बताया कि मृतक उसका बेटा फिरोज ही है। जब इसकी गुत्थी सुलझनी शुरू हुई तो इसमें एक महिला व उसकी बेटी को गिरफ्तार किया गया।


महिला ने बताया कि मृतक उसका बेटा है जो कि मानसिक विक्षिप्त था और हमारे दोनों माँ बेटी के साथ बलात्कार करता था। मृतक की बहन गुड़िया ने बताया कि उसका भाई फिरोज अक्सर उसके साथ बलात्कार करता था और विरोध करने पर पिटाई करता था। ये सिलसिला कई साल से हम माँ-बेटी के साथ चल रहा था जिसमे कई बार मैं प्रेगनेंट भी हुई जिसका मुझे गर्भपात करना पड़ा। जब हम फिरोज के अति से परेशान हो गए तब मेरी माँ ने हमारे मुंह बोले मामा शाहनवाज को बुलाकर सारी बात बताई और फिरोज को मौत के घाट उतारने की बात की। जिसके बदले 10 हजार रूपये भी देने की बात हुयी और 2000 रुपया एडवांस भी दे दिया।

दोनों के बयान के अनुसार दोनों मा-बेटी फिरोज को लेकर शाहनवाज के यहाँ चाँद कालोनी पहुंचे जहाँ शाहनवाज ने अपने दोस्त नासिर को बुलाकर फिरोज की धारदार हथियार से गर्दन काट दिया। फिरोज की हत्या करने के बाद उसके गर्दन कटे शव को एकता कालोनी के एक खाली प्लाट में जहाँ का शाहनवाज रहने वाला था फेंक दिया और उसके गर्दन को अपने ही घर में गड्ढा खोदकर दबा दिया।

पुलिस ने इनके बयान पर शाहनवाज और नासिर को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया और उनकी निशान देहि पर आला क़त्ल व मृतक फिरोज का सर बरामद कर लिया।
ह्त्या करने वाला शाहनवाज अपने इस कृत्य से काफी पछता रहा था, वहीं, मृतक की बहन और माँ एक सुकून महसूस कर रही थी।
रिपोर्ट : राहुल पटेल
Next Story