Archived

DGP के बाँदा में दलितों के खिलाफ फरमान जारी, दबंगों का ऐलान ना करें शादी

DGP के बाँदा में दलितों के खिलाफ फरमान जारी, दबंगों का ऐलान ना करें शादी
x
dalit family appeals to sp banda
बांदा: 'मुख्यमंत्री जी! आज बेटी की शादी है, लेकिन दबंगों ने शादी का न करने का फरमान सुना रखा है। पुलिस भी उनके खिलाफ कुछ करना नहीं चाहती है। मुझे इंसाफ दिलाइए।' यह कहना है पीड़ित दलित परिवार का, जो दबंगों की ज्यादती का शिकार हुआ है।

मामला है तेज-तर्रार और ईमानदार छवि वाले डीजीपी सुलखान सिंह के ग्रह जनपद बांदा का है। तिंदवारी थाना क्षेत्र के भुजौली गांव में दबंगों ने दलित लड़की और उसके पूरे परिवार की पिटाई करते हुए उन्हें लड़की की शादी न करने का तुगलकी फरमान भी सुना दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सूबे में लाख कानून-व्यवस्था सुधारने की बात कह रहे हों, लेकिन दबंगों पर उनके तमाम फरमान बेमानी साबित हो रहे हैं। इतना ही नहीं पीड़ित परिवार पुलिस पर भी गंभीर आरोप लग रहा है। पीड़ित परिवार ने बांदा एसपी के ऑफिस में पहुंचकर अपनी फरियाद सुनाई। पीड़ित परिवार का आरोप है कि शिकायत लेकर जब वो थाने पहुंचे तो पुलिसवालों ने उनकी तहरीर फेंक दी और उन्हें थाने से भगा दिया।

'कैसे हो पाएगी शादी'
दबंगों के जुल्म की शिकार पीड़िता की आज शादी है। शुक्रवार को हाथों में मेंहदी रचाए पीड़िता परिवार संग एसपी ऑफिस पहुंची। उसके पिता ने बताया कि एक दिन बाद लड़की की शादी है, लेकिन गांव के दबंगों ने शादी में ही अड़ंगा लगा दिया है। थाना पुलिस भी कोई मदद नहीं कर रही है।

'पुलिस ने भी थाने से भगा दिया'
पीड़ित परिवार का आरोप है कि आज उसकी बेटी की शादी है, लेकिन गांव के ही दबंग दयाराम, ब्रजेन्द्र सिंह, अजीत, धनराज और गुम्मी महाराज ने बेटी की शादी न करने की धमकी दी है। वह शादी करने पर बवाल करने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित परिवार का आरोप है कि 27 अप्रैल को आरोपी दबंगों ने घर में घुसकर उनकी बेटी और उनकी पिटाई की थी। इसकी शिकायत लेकर जब वह थाने पहुंचे तो पुलिस ने उनकी तहरीर फेंक भगा दिया। पीड़ित परिवार ने शुक्रवार को एसपी कार्यालय में इन्साफ की गुहार लगाई है।
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story