Archived

खनन पर यूपी सरकार की सख्ती की खुली पोल, खनन माफिया ने ली मेरे बच्चों की जान, BJP विधायक पर आरोप

खनन पर यूपी सरकार की सख्ती की खुली पोल, खनन माफिया ने ली मेरे बच्चों की जान, BJP विधायक पर आरोप
x
Opening of the strictness of the UPA Government on mining, mining mafia has accused my children's lives, BJP legislator

बहराइच: जिले के बोंडी थाना क्षेत्र के भोंरी गाँव में चल रहे अवैध रूप से खनन के काम में बीजेपी विधायक सुभाष त्रिपाठी पर ग्रामीणों ने आरोप लगाये. अब इस आरोप के बाद ग्रामीणों ने गायब हुए दो युवकों के शब वरामद होने के बाद विधायक सुभाष त्रिपाठी के बेटे समेत एक ठेकेदार और व सात अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है.


सरकार बनने से पहले दिन सरकार का हर मंत्री और स्वयं मुख्यमंत्री खनन के विरोध की बात कर रहे थे. लेकिन बहराइच जिले में उन्ही के विधायक सुभाष त्रिपाठी पर अवैध खनन का ग्रामीणों ने आरोप लगाया है.

ग्रामीणों का आरोप है कि MLA सुभाष त्रिपाठी के बेटे निशंक त्रिपाठी ठेकेदार मनोज शुक्ला के साथ मिलकर लगातार खनन का अवैध काम कर रहे थे. जिसका सभी गाँव वासी खुलकर जिलाधिकारी और एसडीएम से खनन का विरोध भी दर्ज करा चुके थे. इसके बाद कार्यवाही तो नहीं हुई उलटे गाँव के दो युवकों की हत्या हो गई. एक युवक का शव भी खदान से ही बरामद हुआ. जिससे गुस्साए ग्रामीणों ने विधायक पुत्र निशंक त्रिपाठी और ठेकेदार मनोज शुक्ल समेत सात लोंगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया.


वहीं, किसानों ने कहा कि मेरे द्वारा की गई शिकायतों से खनन तो नहीं रुका लेकिन मेरे दो बेटों की हत्या जरुर हो गई. इस खनन को लेकर हम सब खुलकर विरोध कर रहे थे उसी का नतीजा है.

Next Story