Archived

बरेली में कांवड़ यात्रा के दौरान दो समुदाय भिड़े

Special Coverage News
22 July 2017 2:47 AM GMT
बरेली में कांवड़ यात्रा के दौरान दो समुदाय भिड़े
x
इस सांप्रदायिक झड़प में दो दर्जन कांवड़िए और आधा दर्जन पुलिस और आईटीबीपी के जवान घायल हो गए.

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में कांवड़ यात्रा के दौरान DJ बजाने को लेकर जमकर बवाल हुआ. इस दौरान एक समुदाय के लोग और कांवड़िये आपस में भिड़ गए. घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया.
घटना बरेली के अलीगंज के खैमल गांव की है. दरअसल कांवड़िए यात्रा से वापस लौट रहे थे और ये तय हुआ था कि खैमल गांव में वो डीजे नहीं बजाएंगे, लेकिन कांवड़िए नहीं माने. जिसके बाद समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों पर पथराव कर दिया. जबाव में कांवड़ियों ने भी पत्थर फेंके.
वारदात बढ़ती देख पुलिस और आईटीबीपी के जवानों ने लाठियां भांजकर इन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन डेढ़ घंटे तक बवाल चलता रहा. इस सांप्रदायिक झड़प में दो दर्जन कांवड़िए और आधा दर्जन पुलिस और आईटीबीपी के जवान घायल हो गए. इस हमले में एसडीएम आवंला की पिटाई भी हो गई.
मामला बिगड़ते देख डीएम एसएसपी भारी फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, और बिगड रहे हालात को काबू में किया. फिलहाल तनावपूर्ण शान्ति का माहौल बना हुआ है.
बरेली के डीएम के मुताबिक, कांवड़ियों ने वो रास्ता चुना था जहां आने की अनुमति नहीं थी. पुलिस ने इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दिन में हुए इस बवाल के बाद रात में भी अलीगंज के खैमल गांव में सुरक्षा कड़ी कर दी गई. इलाके में पुलिस के अलावा आईटीबीपी के जवान भी तैनात हैं.
Next Story