Archived

दूल्हे की इस हरकत को देख दुल्हन ने शादी से किया इंकार, बेरंग लौटी बारात

Arun Mishra
12 Jun 2017 4:01 PM GMT
दूल्हे की इस हरकत को देख दुल्हन ने शादी से किया इंकार, बेरंग लौटी बारात
x
File Photo
कुछ रिश्तेदार महिलाओं ने दुल्हन को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ गई...
यूपी के बलिया जिले के दोकटी इलाके में शादी के मंडप में दूल्हे को गुटखा खाना महंगा पड़ गया। दूल्हे की इस हरकत से नाराज दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद पंचायत हुई और बारात को बैरंग लौटना पड़ा। मामला बलिया जिले के लालगंज थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जिले दोकटी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर दलित बस्ती गांव में दलनछपरा निवासी धनपति राम के बेटे राजन की बारात गत 10 जून को आई थी। द्वारपूजा और अन्य कार्यक्रम के बाद जब दूल्हा शादी के लिए मंडप में पहुंचा तो वह शराब के नशे में था. इतना ही नहीं सबके सामने गुटखा चबा रहा था।

शादी के मंडप में रस्म के अनुसार दुल्हन की बहनें दूल्हे की आरती उतारने के लिए उसके पास गईं तो उसके मुंह से शराब और गुटखे की बदबू आ रही थी। नशे में उसके पैर भी लड़खड़ा रहे थे। लड़कियों ने आरती छोड़ कर पूरी बात जाकर दुल्हन संगीता को बता दी। इसके बाद दुल्हन ने नशेड़ी दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया।

पुलिस ने बताया कि शादी टलती देख कुछ रिश्तेदार महिलाओं ने दुल्हन को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ गई। उसने कहा कि अपनी जीवन की डोर किसी शराबी के साथ नही बांध सकती। उसके बाद मामला थाना आया, लेकिन दुल्हन की जिद्द को देखते हुए बारात बैरंग वापस लौट गई।
Next Story