Archived

यूपी में गुलाम मोहम्मद की पीट पीट कर हत्या, हिन्दू वाहिनी के कार्यकर्ताओं पर FIR!

यूपी में गुलाम मोहम्मद की पीट पीट कर हत्या, हिन्दू वाहिनी के कार्यकर्ताओं पर FIR!
x
up deth gulam mohmmad
बुलंदशहर: सोही गांव में दूसरे समुदाय के युवकों द्वारा बुजुर्ग की हत्या के बाद कस्बे से लेकर सोही गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। जिले के कई थानों की पुलिस और पीएसी जगह-जगह तैनात कर दी गई।

डीएम, एसएसपी समेत आला अफसरों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया और मृतक के परिजनों से भी मिले। शाम करीब साढ़े आठ बजे पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों की मौजूदगी में गुलाम मोहम्मद के शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। मंगलवार सुबह सोही गांव निवासी बुजुर्ग गुलाम मोहम्मद की दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा हत्या की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए। मौके पर पहासू समेत, खुर्जा, अरनिया, शिकारपुर, छतारी, खुर्जा देहात, डिबाई आदि थानों की पुलिस पहुंच गई।

दो समुदायों के बीच का मामला होने के कारण एहतियात के तौर पर कस्बे से लेकर सोही गांव तक पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई। डीएम रोशन जैकब, एसएसपी मुनिराज जी., एसपी देहात जगदीश शर्मा, सीओ खुर्जा चंद्रधर गौड़, सीओ डिबाई दिनेश और सीओ शिकारपुर विजयप्रकाश सिंह समेत अन्य अफसर मौके पर पहुंच गए।


डीआईजी केएस इमैनुअल ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। एसएसपी मुनिराज जी. ने कहा कि जांच की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा। सोही गांव निवासी बुजुर्ग की हत्या के मामले में मृतक के परिजनों ने हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं पर हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने एक नामजद समेत पांच के खिलाफ हत्या की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

परिजनों के मुताबिक गांव के युवक द्वारा दूसरे समुदाय की युवती को भगाने के मामले में आरोपी कई दिनों से धमकी दे रहे थे। पहासू क्षेत्र के गांव सोही निवासी गुलाम मोहम्मद के बेटे वकील अहमद ने मंगलवार को तहरीर देकर बताया कि पड़ोसी गांव की लड़की को गांव निवासी दूसरे समुदाय का युवक बहला-फुसलाकर ले गया था। इसके चलते पड़ोसी गांव के लोग उनसे रंजिश मान रहे थे।

वकील अहमद के अनुसार हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता विगत कई दिनों से उन्हें घर पर आकर धमकी दे रहे थे। मंगलवार सुबह आम के बाग में निगरानी कर रहे उसके पिता गुलाम मोहम्मद को गवेंद्र और हिंदू युवा वाहिनी के पांच अज्ञात लोगों ने पीट पीटकर मार दिया। प्रकरण में मृतक के पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने गवेंद्र और हिंदू युवा वाहिनी के पांच अज्ञात कार्यकर्ताओं पर हत्या में शामिल होने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। वहीं हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष सुनील राघव ने कहा कि उनके कार्यकर्ताओं का हत्या से कुछ लेना-देना नहीं है।

Next Story