Archived

CM योगी आदित्यनाथ ने दिया इस्तीफा

Special Coverage News
5 Aug 2017 12:26 PM GMT
CM योगी आदित्यनाथ ने दिया इस्तीफा
x
File Photo : CM Yogi Adityanath

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। सीएम योगी उपराष्ट्रपति चुनाव में मतदान करने के बाद अपने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया।

योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लोकसभा सांसद के पद से इस्तीफा देते हुए अपना त्यागपत्र लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को सौंप दिया है। नियमों के अनुसार कोई भी व्यक्ति अपने लोकसभा या विधानसभा में से किसी एक जगह पद पर हो सकता है।

ऐसे में आज उपराष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने के बाद सीएम योगी ने लोकसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही CM योगी ने चुने जाने वाले उपराष्ट्रपति को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पार्टी जैसा कहेगी वैसा ही करूंगा।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में वोट डालने के लिए पहुंचे थे। वोट डालने के बाद योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात किए। खबर आ रही है कि योगी आदित्यनाथ आज ही शाम को पड़ोसी देश म्यांमार के दौरे पर जा रहे हैं।

बता दें कि सीएम योगी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से पांच बार सांसद रह चुके हैं। अपने इस्तीफा देने से पहले सीएम योगी ने यूपी भवन में आयोजित NDA के सांसदों के साथ बैठक की। और इस मौके पर उन्होंने सामूहिक भोज का आयोजन किया था।

Next Story