Archived

#GorakhpurTragedy: सीएम योगी ने बच्चों की मौत पर गंदगी को ठहराया जिम्मेदार!

Arun Mishra
12 Aug 2017 12:46 PM GMT
#GorakhpurTragedy: सीएम योगी ने बच्चों की मौत पर गंदगी को ठहराया जिम्मेदार!
x
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मौके की गहन जांच कर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने राज्य प्रशासन से इस घटना की रिपोर्ट मांगी...
लखनऊ : गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज(बीआरडी) में ऑक्सीजन न होने की वजह से करीब 36 बच्चों की मौत हो गई है। इस दर्दनाक मौत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बच्चों की मौत गंदगी से हुई है।
इलाहाबाद के यमुना पार इलाके में गंगा ग्राम सम्मलेन कार्यक्रम में आए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर में हो रही मौत के पीछे भी गंदगी एक बड़ी वजह है। उन्होंने कहा कि सेप्टी टैंक लोगों घरों में बनाते हैं, जगह की कमी की वजह से गंदगी फैलती है और फिर यह भयावह रूप ले लेता है। उन्होंने कहा कि इंसेफेलाइटिस बीमारी 1978 से है, पूर्वी यूपी का मासूम असमय अगर काल के गाल में समा रहा है इसके पीछे गंदगी, खुले में शौच है।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक संकट है, एक चुनौती है हम सबके सामने और उसका समाधान भी निकला है। उन्होंने कहा कि सरकारें समस्या नहीं हो सकतीं अगर सरकार स्वयं में समस्या है तो सरकार को फिर रहने का अधिकार नहीं।
हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मौके की गहन जांच कर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने राज्य प्रशासन से इस घटना की रिपोर्ट मांगी। इसके अलावा उन्होंने राज्य मंत्री (स्वास्थ्य) अनुप्रिया पटेल को तुरंत अस्पताल का दौरा करने का निर्देश दिया है।
Next Story