Archived

सेना पर आपत्तिजनक बयान देने के मामले में आज़म खान के खिलाफ FIR दर्ज

Special Coverage News
1 July 2017 4:55 AM GMT
सेना पर आपत्तिजनक बयान देने के मामले में आज़म खान के खिलाफ FIR दर्ज
x
आजम खां के खिलाफ भारतीय सेना के मनोबल तोड़ने वाले कथित बयान के चलते पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता के बेटे आकाश सक्सैना ने मुकदमा दर्ज कराया है।
लखनऊ : अक्सर अपने वयानों के चलते चर्चा में रहने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ भारतीय सेना के मनोबल तोड़ने वाले कथित बयान के चलते पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता के बेटे आकाश सक्सैना ने मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने 153ए और 505 में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इससे पहले सत्ताधारी बीजेपी और कई विपक्षी दलों ने आजम के बयान की कड़ी शब्दों में निंदा की थी।
यूपी के रामपुर में 27 जून को सपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आजम ने कहा था कि हिन्दुस्तान छह दशक के बाद अपने रास्ते से हट रहा है। हिन्दुस्तान के सियासतदां बैलेट के बजाये बुलेट का रास्ता अख्तियार करना चाहते हैं। अंजाम सामने है। कश्मीर, झारखण्ड, असम में औरतों ने मारा फौज को और महिला दहशतगर्द उनके निजी अंग काट कर ले गईं। यह इतना बड़ा संदेश है जिसपर पूरे हिन्दुस्तान को शर्मिन्दा होना चाहिए और सोचना चाहिए कि हम पूरी दुनिया को क्या मुंह दिखायेंगे।


आजम खान का यह बयान मीडिया में आने के बाद उनपर चौतरफा हमले शुरू हो गए। कथित तौर पर आजम खान पर भारतीय सेना का मनोबल तोड़ने का आरोप है। शिकायतकर्ता बीजेपी के मंत्री रहे शिव बहादुर सक्सैना के बेटे और बीजेपी नेता आकाश सक्सैना उर्फ हनी ने आजम खाम के खिलाफ रामपुर के सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि आजम खान ने 27 जून को अपने बयान से भारतीय सैनिकों का अपमान, विद्रोह का दुष्प्रेरण और राष्ट्रद्रोह किया है। शिकायत में आजम पर भारत की राष्ट्रीय एकता पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाले लांछन लगाए का आरोप है और सेना के लिए आपत्तिजनक और घृणात्मक भाव दर्शाने का भी आरोप है।
Next Story