Archived

जिलाधिकारी कौशांबी की अनोखी पहल, 'गांव-गांव चौपाल' कार्यक्रम में सुनीं जनता की समस्याएं

Arun Mishra
22 Jun 2017 2:03 PM GMT
जिलाधिकारी कौशांबी की अनोखी पहल, गांव-गांव चौपाल कार्यक्रम में सुनीं जनता की समस्याएं
x
जिलाधिकारी ने चौपाल में मौजूद लोगों से कहा कि बिना किसी खौफ वह अपनी समस्या को उनसे या फिर किसी दूसरे अधिकारी के सामने रख सकते हैं..
कौशाम्बी : आम जनता से अधिकारी का सीधा संवाद हो इसके लिए जिलाधिकारी कौशांबी मनीष कुमार वर्मा गांव-गांव चौपाल लगा जनता की समस्याओं से रुबरु हो रहे हैं। बुधववर को जिलाधिकारी ने सिराथू तहसील के कड़ा विकास खंड के टांडा गाँव मे चौपाल लगाया|।

गांव में लगी चौपाल में सैकड़ों ग्रामीण इकट्ठा हुए। ग्रामीणों ने खुलकर अपनी समस्या से जिलाधिकारी को अवगत कराया। ग्रामीणों की समस्या सुनने के बाद जिलाधिकारी ने मौके पर ही अधिकतर समस्याओं का निस्तारन कर दिया। हल्का लेखपाल की शिकायत पर डीएम ने उसे जमकर फटकार लगाया।

गांव-गांव चौपाल में गांव की जनता


जिलाधिकारी ने चौपाल मे मौजूद लोगों से कहा कि बिना किसी खौफ वह अपनी समस्या को उनसे या फिर किसी दूसरे अधिकारी के सामने रख सकते हैं। मीडिया से बात करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि गांव-गांव चौपाल लगाने के पीछे उनका मकसद है कि जनता-अधिकारी के बीच आपसी सामंजस्य बेहतर हो। लोग अपनी बातों को उनके सामने बेखौफ होकर रखे, जिसका निस्तारन आसानी से किया जा सके।


डीएम ने संदेश दिया कि लेखपाल से लेकर दूसरा कोई भी कर्मचारी अधिकारी गलत काम करता है तो उसकी शीधे शिकायत करें, शिकायत सही पाये जाने पर निलंबन जैसी कार्यवाही की जाएगी।
रिपोर्ट : नितिन अग्रहरि
Next Story