Archived

शादी में बीफ न परोसने पर शादी से किया इंकार, पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज

Arun Mishra
27 April 2017 5:16 AM GMT
शादी में बीफ न परोसने पर शादी से किया इंकार, पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज
x
यूपी के मुरादाबाद में शादी में बीफ न सर्व करने पर दूल्हा पक्ष ने शादी से 14 दिन पहले बारात लाने से इनकार कर दिया। एसएसपी मनोज तिवारी ने पुलिस को मुकदमा दर्ज कर जांच के बाद कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं। बता दें, कुछ दिनों पहले मुरादाबाद में ही शादी में कटरा काटने की इजाजत मांगी गई थी, लेकिन पुलिस ने इनकार कर दिया था। मामला मुरादाबाद के कुंदरकी थाना क्षेत्र का है।

असगर हुसैन ने अपने बेटी रेशमा जहां की शादी, बिलारी थाना क्षेत्र के वाहिद हुसैन से तय की थी। शादी 6 मई को होनी थी, लेकिन शादी से पहले ही लड़का पक्ष की तरफ से दहेज की मांग के साथ खाने में बीफ परोसने की शर्त रखी। रेशमा के पिता असगर हुसैन का कहना है, 'मंगनी से लेकर अब तक साढ़े तीन लाख रुपए खर्च कर चुका हूं। अब चार-पांच लाख की कार कहां से दे दूंगा।

लड़के पक्ष की दूसरी शर्त तो बिल्कुल नाजायज है। जब पूरे प्रदेश में बीफ पर बैन है तो अपनी लड़की की शादी में बारातियों के लिए बीफ कहां से लेकर आऊं।' बता दें, इस मामले में कुंदरकी इलाके में ही 22 अप्रैल को पंचायत बैठी और लड़के पक्ष के लोग भी इस पंचायत में मौजूद थे, लेकिन इन लोगों ने पंचायत की बात भी नहीं मानी।

लड़की पक्ष ने लड़के पक्ष के सामने अपनी इज्जत की दुहाई दी की शादी के कार्ड बंट चुके है, अब आप लोग ऐसा न करें। वह अगले महीने बारात न लाने की बात कहकर वापस चले गए। जिस को लेकर लड़की पक्ष ने मुरादाबाद के एसएसपी के आगे न्याय की गुहार लगाई।
रिपोर्ट : सागर रस्तोगी
Next Story