Archived

यूपी : जमीनी विवाद के चलते बडे भाई ने छोटे भाई को लाठी डंडों से बेरहमी से पीटा, मौत

Arun Mishra
25 Jun 2017 7:39 AM GMT
यूपी : जमीनी विवाद के चलते बडे भाई ने छोटे भाई को लाठी डंडों से बेरहमी से पीटा, मौत
x
जमीनी विवाद के चलते बडे भाई ने छोटे भाई को पहले तो लाठी डंडे से बेरहमी से पीटा और बाद बंके से प्रहार कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
उत्तरप्रदेश के जनपद पीलीभीत में जमीनी विवाद के चलते बडे भाई ने छोटे भाई को पहले तो लाठी डंडे से बेरहमी से पीटा और बाद बंके से प्रहार कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी सपरिवार घर से फरार हो गया। इस घटना के बाद से क्षेत्र में सनसनी फेल गई है। सूचना पर पहुंची थाना बरखेड़ा पुलिस ने शव का पंचनामा कर पीएम को भेज दिया है। वहीं, मृतक की पत्नी की तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

पीलीभीत थाना बरखेड़ा क्षेत्र के ग्राम नारायनपुर में जयंती प्रसाद का परिवार रहता है। जयंती के छोटे पुत्र दिनेश कुमार (35) को देर रात उसके ही बड़े भाई पातीराम ने कत्ल कर दिया। दिनेश रात लगभग साढ़े 9 बजे बरेली से लौटा था। उसने शराब पी रखी थी। खाना खाते समय वह जमीन और ट्रैकटर अपने नाम करने की बात कह रहा था। इसके बाद उसने अपने पिता से कहा कि हर हाल में उसके हिस्से की जमीन और ट्रैक्टर उसके नाम कर दें। नाम नहीं होने से उसे परेशानी होती है।

पिता ने ऐसा करने से मना किया तो बात बढ़ गई और पिता-पुत्र के बीच झगड़ा होने लगा। गुस्साया दिनेश तेजी से दौड़कर बांका ले आया और पिता को ओर दौड़ पड़ा। ये देख दिनेश के बढ़े भाई ने दिनेश पर लाठी से प्रहार कर दिए। जिससे दिनेश जमीन पर गिर गया। लेकिन पातीराम इतना क्रोधित हो चुका था कि वह अपने भाई दिनेश पर वार पर वार करता गया। यहाँ तक कि उसने दिनेश के हाथ से गिरा बांका लेकर उससे भी वार कर दिए। यह सब घटनाक्रम एक मिनट में घट गया और पत्नी गुड्डी देवी के सामने उसका पति कत्ल हो गया।

घटना के बाद पातीराम, अपनी माँ और पिता के साथ फरार हो गया। गुड्डी देवी की चीखे सुनकर पड़ोसी पहुँचे देखा तो दिनेश की सांसें थम चुकी थीं। घटना की सूचना पर पहुंची थाना बरखेड़ा पुलिस ने शव का पंचनामा कर पीएम को भेज दिया हैं। वहीं, मृतक की पत्नी की तहरीर के आधार पर थाना बरखेड़ा पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।
रिपोर्ट : फैसल मलिक
Next Story