Archived

रामपुर : राज्यरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, सीएम योगी ने किया मुआवजे का एलान

Arun Mishra
15 April 2017 4:44 AM GMT
रामपुर : राज्यरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, सीएम योगी ने किया मुआवजे का एलान
x
नई दिल्ली : रामपुर में कोसी नदी के पुल के पास मेरठ से लखनऊ आ रही राज्यरानी एक्सप्रेस के कई डिब्बे बेपटरी हो गये हैं। सात डिब्बे पूरी तरह पलट गये हैं जिसमें अनेक यात्री घायल। हादसे की वजह साफ़ नहीं हो सकी है। राहत एवं वचाव कार्य जारी है। रेल अफसर और पुलिस कर्मी मौजूद हैं। आपको बता दें मेरठ से राज्य रानी सुबह करीब 5 बजे रवाना हुई थी। रामपुर से करीब 4 किमी पहले अचानक ट्रेन में झटके लगे और डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने बताया, ''एनडीआरएफ को इन्फॉर्म किया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। ट्रेन में अब कोई शख्स फंसा नहीं है। स्थ‍िति अंडर कंट्रोल है।'' - घायलों की मदद के लिए आसपास के लोग पहुंचे हैं और उन्हें कोच से निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाने का काम शुरू कर दिया गया है। बता दें कि यह ट्रेन मेरठ से सुबह 4.55 पर रवाना होती है, जो हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई होते हुए दोपहर 1:10 पर लखनऊ पहुंचती है।

राज्यरानी के डिरेल होने से दिल्ली-लखनऊ और सहारनपुर-लखनऊ रूट पूरी तरह से बंद हो गया है। राज्यरानी डिरेल होने से अप और डाउन रूट को नुकसान पहुंचा है, इसलिए ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है। सभी ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर रोका जा रहा है।

आस पास के गांवों से लोग मदद को पहुंच गए हैं। सुबह का समय था इसलिए काफी यात्री ऊपर की बर्थ पर सो रहे थे। झटके के साथ यात्री नीचे गिरे और चीख पुकार मच गई। राज्यरानी एक्सप्रेस के इंतजार में बरेली जंक्शन पर खड़े यात्री मायूस हो गए और ट्रेन यात्रा रद्द कर दी गई है।

सीएम योगी ने मुआवजे का किया एलान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस रेल दुर्घटना में मुआवजे का एलान कर दियाहै। हादसे में गंभीर रूप से घायलों के लिए 50,000 और अन्य घायलों को 25,000 रुपये की मदद का ऐलान किया है।

Next Story