Archived

इस माँ के दो बेटे देश की सेवा में ,लेकिन नहीं मिल रहा है न्याय सो रही सरकार

Alok Mishra
19 Jun 2017 2:11 PM GMT
x
This mother's two sons in service of the country, but can not find justice from government
एटा : सूबे अभी हुए विधानसभा चुनाव के बाद यूपी में सत्ता परिवर्तन हुआ , वही नई सरकार पर लोग भरोसा करे बैठे है कि अब सूबे में कानून का राज होगा .
सूबे की जनता इस सरकार से उम्मीदे तो बहुत है लेकिन क्या सरकार लोगो की उम्मीद पर खरा उतर पायेगी ?

हाल ही में यूपी के जिला एटा के कस्बा धुमरी से खबर आ रही है कि जमीन पर कब्जा को लेकर न्याय पाने की आस में लड़ रही एक स्वर्गीय रिटायर्ड (सूबेदार मेजर / होनरी लेफ्टीनेंट ) की पत्नी की है ,जोकि अपनी पैतृक जमीन पर हुए अवैध कब्जे को हटाने के लिए लगातार कई सालों से दफ्तरों के चक्कर काट रही है . और यह लड़ाई वह 2013 से लड़ रही है .

तारावती ने बताया कि उनके तीन पुत्र है ,इनमे से बड़ा लड़का भी एक रिटायर्ड फौजी है जोकि एटा में रहता है ,वही दूसरा पुत्र कस्बा धुमरी में एक दूकान चलाता है .और तीसरा लड़का भी सी .आर .पी .एफ .झारखंड में तैनात है ,और देश की सेवा कर रहा है .वही उसकी माँ भूमाफियाओं से न्याय पाने की आस में सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही है .तारावती अपने सबसे छोटे बेटे के साथ रहती है ,जबकि लड़का झारखण्ड में अपनी देश के प्रति ड्यूटी निभा रहा है .इस ओर उस जवान की माँ न्याय पाने की आस में इधर से उधर भटक रही है .लेकिन अभी तक कोई रहत नहीं मिली है .उन्होंने हमारे संवाददाता को बताया कि [पिछली सरकार में जिन लोगो ने उनकी जमीन पर कब्जा किया था उन्हें राजनितिक समर्थन मिला हुआ था ,इस वजह से कोई भी कार्यवाही नहीं हो पायी .

तारावती ने बताया कि भूमाफियाओं ने उन्हें व् उनके बच्चों को जान से मारने कई धमकी दी .डर की वजह से उनका कोई भी लड़का उनका विरोध नहीं कर पाया .
अब तारावती को इस सरकार से न्याय की उम्मीद है कि शायद उन्हें अब न्याय मिल जायेगा .
Next Story