Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > फिरोजाबाद > मुस्लिम बूथों पर मिले बीजेपी को सबसे ज्यादा वोट! देखें सूची

मुस्लिम बूथों पर मिले बीजेपी को सबसे ज्यादा वोट! देखें सूची

 शिव कुमार मिश्र |  2017-03-17 03:58:09.0  |  New Delhi

मुस्लिम बूथों पर मिले बीजेपी को सबसे ज्यादा वोट! देखें सूची

EVM में गड़बड़ी पर सपा ,बसपा ,कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सभी दावा कर रहे है. लेकिन अब EVM की गड़बड़ी का आरोप फिरोजाबाद के स्थानीय लोग लगा रहे है. लोगों का कहना जहाँ शत प्रतिशत वोट मुसलमानों के थे तो बीजेपी को सबसे ज्यादा वोट कैसे मिले?


मामला फिरोजाबाद विधानसभा का है .स्थानीय लोगो के अनुसार ,इस विधानसभा के बूथ नंबर 130 (कासवान )में शत पर्तिशत मुस्लिम है लेकिन काउंटिंग में मामला चौकाने वाला है इस बूथ से भारतीय जनता पार्टी को 390 वोट मिले है. जबकि समाजवादी पार्टी सिर्फ 14 ,बसपा को सिर्फ 7 और आल इंडिया इन्त्तेहदुल मुस्लीमीन को सिर्फ दो और एक निर्दलीय को एक वोट बाकी किसी को वोट नहीं मिला है. इस बूथ के मुस्लिम वोटर इस नतीजे से हैरान है.


इलाके के रहने वाले शारिक अनवर ने बताया कि हमारे बूथ पर भाजपा का जीतना कहीं ना कहीं मायावती के आरोपों को सही साबित कर रहा है. ऐसा नहीं हो सकता है हमारे यहां सपा और बसपा दोनों से मुस्लिम उम्मीद्वार था इसलिए बीजेपी का जीतना सब मामला साफ़ कर रहा है. फिरोजाबाद में ये एक कोई एकलौता मामला नहीं है ऐसे कई बूथ है. जहाँ मुस्लिम की आबादी 99 पर्तिशत है. एक्का दुक्का हिन्दू समुदाय के घर है. लेकिन भाजपा को झोली भर के वोट EVM काउंटिंग में निकले है.


ऐसा ही बूथ इस विधानसभा में बिलालनगर के दो बूथ है जिस पर भाजपा को 238 & 384 वोट ,समाजवादी पार्टी को 181 और 118 ,बसपा को 127 और 9 वोट वही मीम को 4 और 82 वोट है.फिरोजाबाद के रहने वाले इकरार अली के अनुसार इन सभी बुथो में शतपर्तिशत मुस्लिम है लेकिन वोट भाजपा का निकलना समझ में नहीं आ रहा है. उनके अनुसार इस विधानसभा के कई बुथो में कुछ ऐसा देखने को मिला है..इकरार का कहना है कि चुनाव आयोग को हमको संतुष्ट करना चाहिए,हम लोगो ने जिसे वोट नहीं दिया उसका वोट नही निकलना हमारे मन में शक पैदा कर रहा है.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top