Archived

अनिश्चितकालीन हडताल पर मीट कारोबारी, 5 हजार दुकानें बंद

अनिश्चितकालीन हडताल पर मीट कारोबारी, 5 हजार दुकानें बंद
x

योगी सरकार की अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई से राजधानी लखनऊ में काफी हलचल है. नॉनवेज कारोबार से जुड़े तमाम कारोबारियों में इसको लेकर गुस्सा है. इसी कारण कई ट्रेडर्स एसोसिएशन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है. यानी सोमवार से राजधानी की 5000 नॉनवेज की दुकानें बंद रहेगी.


एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद रिजवान सिद्दी ने बताया कि जहां एक तरफ सरकार की ओर से कार्रवाई की जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ इनका लाइसेंस भी रिन्यूअल नहीं किया जा रहा. 31 की तारीख सरकार ने तय कर दी है लेकिन लाइसेंस तो बनाए जाने चाहिए, जो बन ही नहीं रहे है. इसी वजह से हम बहुत परेशान हैं और हमने अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया है.


अगर ऐसा ही चलता रहा तो मुर्गों के साथ-साथ किसान भी मर जाएगा. होटल,रेस्त्रां मालिकों का कहना है कि हमे जब मटन और चिकन की सप्लाई ही नहीं मिल रही है तो फिर धंधा कैसे चलेगा. हमें अपने ग्राहकों को वापस करना पड़ रहा है.इस हड़ताल का सीधा असर होटल और रेस्टोरेंट पर पड़ने वाला है क्योंकि गोश्त की सप्लाई पूरी तरह प्रभावित रहेगी.


आपको बता दें कि योगी सरकार के आने के बाद अवैध बूचड़ खानों पर लगी रोक का सख्ती से पालन होने मीट कारोबारियों में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है. इसी सख्ती को लेकर सभी कारोबारी आज से हडताल पर है.

Next Story