Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजीपुर > जब बीजेपी सांसद ने की सपा सरकार की तारीफ़

जब बीजेपी सांसद ने की सपा सरकार की तारीफ़

 Special Coverage News |  2016-08-14 04:01:04.0  |  जौनपुर

जब बीजेपी सांसद ने की सपा सरकार की तारीफ़

जौनपुर अभिषेक जायसवाल

जिला सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक जौनपुर के कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में संपन्न हुई। जिसमे केंद्र सरकार द्वारा जिले में चलाई जा रहे कार्यो की समीक्षा जौनपुर व् मछलीशहर के सांसदों द्वारा की गयी । विकास कार्यो को अपेक्षित गति ना मिलने के कारण सम्बंधित अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा गया कि तय सीमा में काम पूरा करवाये या नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहे।

जौनपुर जिले के विकास कार्यो के समीक्षा के लिए जिला अनुश्रवण समिति की बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट के मीटिंग हाल में संपन्न हुई। जौनपुर के सांसद K.P. सिंह और रामचरित्र निषाद की अध्यक्षता में मुख्य विकास अधिकारी ने जिले के विकास कार्यो की समीक्षा रिपोर्ट नौकरशाहों की मदद से विभागवार प्रस्तुत की। सभी अधिकारियों द्वारा जनपद में चल रहे केंद्र सरकार के विकास कार्यो की दी गयी विस्तृत रिपोर्ट से दोनों सांसद संतुष्ट नज़र नहीं आये।

सदर सांसद KP सिंह ने पत्रकारो से बातचीत में बताया कि केंद्र सरकार द्वारा कई प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही है। उन्ही के उचित क्रियान्वयन के लिए यह बैठक सम्पन्न हुई है। इस बैठक में मुख्य मुददे प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान, खुले में मुक्त शौचालय, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, उज्ज्वला योजना इत्यादि रहे । उन्होंने इन योजनाओं में आशा के अनुरूप गति ना मिलने का आरोप राज्य सरकार पर लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का सारा पैसा राज्य सरकार सही तरीके से खर्च नहीं कर रही है । किसी योजना का पैसा किसी अन्य योजना में लगा दिया जा रहा है ।


उज्ज्वला योजना

उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस एजेंसियों द्वारा 500 से 1800 रूपये लाभार्थियो से मांगे जाने पर उन्होंने कहा कि "अभी तक मेरे पास ऐसा कोई मामला नहीं आया है। किसी भी लाभार्थी द्वारा ऐसी शिकायत करने पर गैस एजेंसी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी , उस गैस एजेंसी का लाइसेंस रद्द कर दिया जायेगा।"


जबकि मछलीशहर के सांसद रामचरित्र निषाद ने कहा कि "गैस एजेंसियों द्वारा लाभार्थियो से पैसे मांगे जाने की शिकायतें सुनने को मिल रही है। लेकिन मेरे पास अभी तक किसी ने इसकी शिकायत नहीं की है। अगर आप के पास किसी तरह वीडियो फुटेज या अन्य कोई चीज है तो हमें उपलब्ध कराइये मैं इस गैस एजेंसी का लाइसेंस रद्द करवा दूंगा ।"

सांसदों ने CDO को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि जनपद से सम्बंधित विकास कार्यो में किसी भी तरह की लापरवाही ना बरती जाए। विकास कार्यो अगर किसी भी तरह की समस्या आ रही है तो उसको दूर करते हुए विकास कार्यो को तय सीमा में पूरा किया जाए। वरना संबंधित अधिकारी के ऊपर कारवाही की जायेगी।



जब बीजेपी सांसद ने की सपा सरकार की तारीफ़

जौनपुर मछलीशहर के भाजपा सांसद रामचरित्र निषाद से जब पत्रकार बंधुओ द्वारा सवाल किया गया आज की बैठक का मुख्य उद्देश्य क्या था ? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जनहित में बहुत सी योजनाए क्रियान्वित की जा रही है । केंद्र सरकार पूरी तरह से विकास कार्यो बढ़ावा दे रही है मगर जनता को उन योजनाओं का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है । जब उनसे यह पूछा गया कि क्या आप आज की समीक्षा बैठक से संतुष्ट है ? तो उन्होंने कहा कि *चाहे केंद्र की सरकार हो या अखिलेश सरकार दोनों अच्छा काम कर रही है। केंद्र सरकार द्वारा जो बजट विकास कार्यो के लिए भेजा जा रहा है सम्बंधित अधिकारी उसका सही से प्रयोग नहीं कर पा रहे है। सपा सरकार अच्छा कार्य कर रही है । अधूरे कार्यो को पूरा करने की जिम्मेदारी अधिकारियों की है । आज की समीक्षा बैठक से मैं 50% संतुष्ट हूँ।*


Attachments area

Tags:    
Share it
Top