Archived

गाजीपुर उप चुनाव में सपा, बसपा ने जीती दोनों सीटें, बीजेपी तीसरे और चौथे नंबर पर

Special Coverage News
3 July 2017 11:14 AM GMT
गाजीपुर उप चुनाव में सपा, बसपा ने जीती दोनों सीटें, बीजेपी तीसरे और चौथे नंबर पर
x
Gazipur sub-election, SP, BSP won both seats, BJP on third and fourth

गाजीपुर: जिले में जिला पंचायत उप चुनाव में समाजवादी पार्टी और बसपा ने बीजेपी को दिया झटका. यह सीट समाजवादी पार्टी समर्थित उम्मीदवार ने जीत ली.इस चुनाव में बीजेपी तीसरे और चौथे नम्बर पर पहुंची.

कासिमाबाद जिला पंचायत क्षेत्र के मतगणना के अनुसार बसपा से रीता देवी 7,124 मत, भासपा की शीला देवी 3,076, सीपीएम व सपा के गठबंधन प्रत्याशी पुष्‍पा देवी 2,522 मत, भाजपा की गुडि़या पासी को 1,524 मत मिले। इस प्रकार बसपा के प्रत्‍याशी रीता देवी भासपा के प्रत्‍याशी शीला देवी को 4,048 मतों से पराजित कर दिया। ग्राम खजुआं में ग्राम प्रधान पद पर रमाकांत पांडेय 68 मतों से विजयी हुए।.

चुनाव परिणाम आने पर राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि सपा और बसपा ने अपनी प्रतिष्‍ठा बचाने में कामयाब रहें। एक तरफ अंसारी बंधुओं के खासमखास कान्‍ता राम ने बसपा का झंडा लहराने में कामयाब रहें। वहीं विधायक डॉ. वीरेंद्र यादव अंदर-बाहर विरोध के बावजूद अपने प्रत्‍याशी को जीताकर अपना दबदबा कायम रखने में सफल रहें। भाजपा की विधायक संगीता बलवंत अपने मंसूबों नाकामयाब रहीं उनका प्रत्‍याशी बुरी तरह से पराजित हो गया।

करंडा प्रथम से जिला पंचायत सद्स्य के उप चुनाव मे समाजवादी पार्टी प्रत्याशी लालबहादुर यादव के विजयी घोषित किये गये. साथ ही करंडा एवं कासिमाबाद ज़िला पंचायत उप चुनाव मे भाजपा की बुरी तरह हार हो गई है.एक सीट पर समाजवादी पार्टी तो एक सीट पर बसपा ने कब्जा कर लिया.

करंडा जिला पंचायत क्षेत्र में सपा के प्रत्‍याशी लाल बहादुर यादव 5,267 मत, बसपा के हीरालाल चक्रवर्ती 3,662 मत, भाजपा के जयप्रकाश बिंद 2848 मत, अजय कुशवाहा 1,096 मत, सत्‍यदेव यादव 84 मत, शिवपूजन उर्फ पांचू 72 वोट मिले। इस प्रकार सपा प्रत्‍याशी लाल बहादुर यादव ने बसपा के हीरालाल चक्रवर्ती को 1,605 मतों से पराजित कर दिया। मतगणना स्‍थल पर सदर तहसीलदार नंदप्रकाश मौर्या व बीडीओं करंडा निजला मौजूद थे।

Next Story