Archived

CM योगी का अखिलेश-राहुल पर तीखा प्रहार, गोरखपुर हादसे के लिए पुरानी सरकार जिम्मेदार

Vikas Kumar
19 Aug 2017 6:50 AM GMT
CM योगी का अखिलेश-राहुल पर तीखा प्रहार, गोरखपुर हादसे के लिए पुरानी सरकार जिम्मेदार
x

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपनी कर्मस्थली गोरखपुर से 'स्वच्छ उत्तर प्रदेश-स्वस्थ उत्तर प्रदेश अभियान' की शुरूआत की। इस दौरान सीएम योगी ने गोरखपुर के दौरे पर आने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोला है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर के अंधियारी बाग से स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। इस अभियान की शुरुआत करने से पहले CM योगी ने अधियारी बाग में डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोला।

CM योगी ने कहा कि सफाई के लिए सभी के अंदर प्रतिस्पर्धा की भावना का पनपना बेहद जरूरी है। प्रतिस्पर्धा के माध्यम से हर व्यक्ति इस अभियान से जुड़ेगा और प्रदेश स्वच्छ, स्वस्थ और सुंदर बन सकेगा। उन्होंने कहा कि यह केवल भाजपा का नहीं बल्कि जन जन का अभियान है।

BRD मेडिकल कालेज की घटना पर भी CM योगी ने पहले की सरकारों पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि राजनीति से भी गंदगी दूर होनी चाहिए और इस घटना के लिए पुरानी सरकार जिम्मेदार है क्योंकि स्वच्छता अभियान की ओर अपेक्षित ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि अब तक हम गंगा के किनारे 1627 गांव को खुले में शौचमुक्त कर चुके हैं। अब लक्ष्य है कि 30 दिसम्बर तक प्रदेश के 30 जिलों को ओडीएफ बनाया जाय।

उन्होंने अपने सम्बोधन में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह गोरखपुर को किसी लखनऊ के शहजादे या दिल्ली के युवराज का पिकनिक स्पॉट नहीं बनने देंगे। दिल्ली में बैठा कोई युवराज स्वच्छता अभियान का महत्व नहीं जानेगा। गोरखपुर उनके लिए पिकनिक स्पॉट बने, इसकी इजाजत नहीं देनी चाहिए। उन्होंने राहुल गांधी को युवराज और अखिलेश यादव को शहजादा कहा।

बता दें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज शनिवार को गोरखपुर पहुंचेंगे। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 36 बच्चों की मौत के बाद पहली बार राहुल गांधी यहां पहुंच रहे हैं। अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले बच्चों के परिजनों से मिलेंगे। इसके बाद वह बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा करेंगे।

इसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बाघागाढ़ा, मलवा, बसौली खुर्द, बांसगांव, खुटहन, खजनी और जंगल एकाल गांव जाकर मृतकों के परिजनों से मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी के इस दौरे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी उनके साथ मौजूद रहेंगे।

Next Story